शोरूम से 40 लाख रुपए की चांदी चोरी कर ले गए बदमाश

नई दिल्ली- पूर्वी दिल्ली के प्रीत विहार इलाके में बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। आरोपियों ने शनिवार रात विकास मार्ग स्थित कल्याण ज्वैलर के शोरूम को निशाना बनाते हुए 40 लाख रुपए की चांदी चोरी कर ली। जहां वारदात को अंजाम दिया गया है, वहां से कुछ दूरी पर पुलिस का बूथ मौजूद हैं।

सोमवार सुबह जब शोरूम का स्टाफ मौके पर पहुंचा तो चोरी होने की जानकारी सामने आई। पूरी वारदात शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है। मामले की शिकायत प्रीत विहार थाना पुलिस को दी गई है। पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों की पहचान का प्रयास कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह कल्याण ज्वैलर के शोरूम पर काम करने वाले कर्मचारी शोरूम पर पहुंचे। जहां कर्मचारियों ने शोरूम खोला और अंदर गए तो वहां उन्हें शोरूम में लगाई गई चांदी की ज्वैलरी चोरी मिली। कर्मचारियों ने तुंरत वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की तो पाया कि शनिवार रात को एक युवक शोरूम में घुसा था।

जिसमें वहां रखी चांदी की ज्वैलरी चोरी कर ली। कर्मचारियों चोरी की जानकारी होने के बाद तुंरत बाद शोरूम के मैनेजर को सूचना दी। मैनेजर ने तुंरत मामले की जानकारी पुलिस और वरिष्ठ अधिकारियों को दी। सूचना के बाद पहुंची प्रीत विहार थाना पुलिस ने कर्मचारियों की शिकायत के बाद मामले में एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की। पुलिस सूत्रों की मानें तो प्राथमिक जांच में सामने आया है कि शोरूम में घुसा युवक फायर एग्जिट के लिए बनाए गए रास्ते से अंदर घुसा था।

जिसके चलते शोरूम के सामने खड़े सुरक्षाकर्मी को उसकी भनक तक नहीं लगी। आरोपी ने अंदर जाने के बाद शोरूम में मौजूद लॉकर तोडऩे की कोशिश की, लेकिन लॉकर न टूट पाने की वजह से आरोपी सोने और हीरे की ज्वैलरी नहीं ले जा पाया। पुलिस अभी जांच में यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपी अकेला आया था या फिर शोरूम के बाहर उसके साथी भी मौजूद थे। सीसीटीवी कैमरों में दिखाई दे रही फुटेज से आरोपी की पहचान नहीं हो पा रही है क्योंकि आरोपी ने चेहरे पर कपड़ा लगाया हुआ है।

पुलिस को दिए बयान में कर्मचारियों ने बताया कि शुक्रवार को शोरूम बंद करने के समय यहां मौजूद कर्मचारियों ने सोने और हीरे की सभी ज्वैलरी लॉकर में रखी थी। बाहर सिर्फ चांदी की ज्वैलरी मौजूद थी। शनिवार और रविवार को दिल्ली में कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन लगाया गया है। जिसके चलते शोरूम दो दिन बंद रहा था। सोमवार सुबह जब कर्मचारी मौके पर पहुंचे तो उन्हें चोरी की जानकारी हुई।