-एक लाइसेंस पर खरीद लिए कई देसी-विदेशी हथियार
-पुलिस ने दिल्ली और लखनऊ से बरामद किए हथियार

परफैक्ट न्यूज ब्यूरो/नई दिल्ली-लखनऊ
उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पिता के बाद अब बेटे को भी जेल की लंबी हवा खानी पड़ सकती है। यूपी पुलिस ने विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के दिल्ली स्थित घर से कई देसी-विदेशी हथियार और हजारों की संख्या में कारतूस बरामद किए हैं। लखनऊ पुलिस की छापेमारी में दिल्ली पुलिस की टीम भी शामिल रही। पुलिस 17 अक्टूबर को सारे हथियार दिल्ली से लखनऊ ले गई।
एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक 12 अक्टूबर को महानगर कोतवाली में मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ शस्त्र लाइसेंस के मामले में धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज कराई गई थी। पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि अब्बास अंसारी की लोकेशन दिल्ली में है। पुलिस की टीम दिल्ली पहुंची और दिल्ली पुलिस से मदद मांगी गई। इसी दौरान पुलिस को अब्बास अंसारी के बसंतकुंज स्थित किराए के मकान का पता चल गया। सर्च वॉरंट के आधार पर
पुलिस ने 16 अक्टूबर बुधवार को वहां छापेमारी की।
बीते कई महीनों से चल रही थी जांचः
पुलिस के सूत्र बताते हैं कि एसटीएफ के द्वारा पिछले कई महीनों से मुख्तार और उसके करीबियों के नाम से जारी शस्त्र लाइसेंसों की जांच की जा रही है। इस दौरान पता चला कि अब्बास के लखनऊ के पते पर बने लाइसेंस पर डबल बैरेल बंदूक खरीदी गई है।
बिना अनुमति ट्रांसफर कराया लाइसेंसः
पुलिस जांच में यह बात भी सामने आई कि बिना पुलिस और डीएम की अनुमति के ही अब्बास ने अपना लाइसेंस लखनऊ से दिल्ली के पते पर ट्रांसफर करा लिया गया। ट्रांसफर होने के बाद उसी लाइसेंस पर 5 असलहे और खरीदे गए। यह हथियार दिल्ली व यूपी दोनों जगह प्रयोग किए जा रहे थे। इंस्पेक्टर महानगर अशोक सिंह के मुताबिक छापेमारी के दौरान अब्बास अपने घर पर नहीं मिला था।
इटली व ऑस्ट्रिया से मंगाए हथियारः
छापेमारी के दौरान पुलिस टीम ने अब्बास के घर से इटली की डबल बैरल बंदूक, स्लोवेनिया से मंगवाई सिंगल बैरल गन, लखनऊ से खरीदी गई साउथ कैटाफिल की मैगनम राइफल, दिल्ली से खरीदी गई डबल बैरल गन, मेरठ से खरीदी गई यूएस मेक रिवॉल्वर, स्लोवेनिया से मंगाई गई राइफल, सात अलग-अलग बोर के बैरल, ऑस्ट्रिया मेड तीन पिस्टल की बैरल, ऑस्ट्रिया की ही दो मैगजीन, एक लोडर और अलग-अलग बोर के 4,331 कारतूस मिले हैं।