फंड का पैसा मिलने के बावजूद एमसीडी नहीं करती कोई काम: आप

नई दिल्ली- आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती ने आरोप लगाया है कि विधायक फंड से पैसा मिलने के बावजूद भाजपा शासित एमसीडी जनता का कोई काम नहीं करती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में ट्रैफिक जाम की समस्या को खत्म करने के लिए हमने कई सडक़ें बनवाई जो पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आती हैं। लेकिन एमसीडी के अंतर्गत आने वाली सकड़ों को हम नहीं बना पाए। भाजपा के लालच के कारण न सिर्फ जनता को असुविधा हुई बल्कि विधायक फंड का दुरुपयोग भी हुआ। आप विधायक ने कहा कि जो काम एमसीडी 100 रुपए में करती है, दिल्ली सरकार उसे मात्र 30 रुपए में कर देती है। मेरी जनता से अपील है कि एमसीडी के अंतर्गत आने वाले काम हमें आगामी चुनाव के बाद ही दें, जिससे आपके काम भी हो जाएं और पैसे का दुरुपयोग भी न हो। गुरुवार को प्रेस वार्ता सोमनाथ भारती ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार केजरीवाल के नेतृत्व में जिस प्रकार से दिल्ली की समस्याओं का समाधान निकालने को आतुर रहती है, उसी गति से  एमसीडी दिल्ली की समस्याओं को बढ़ाने को आतुर रहती है। आज उसका एक अच्छा उदाहरण आपके सामने लेकर आया हूं। एमसीडी में भाजपा 15 सालों से शासित है, जो हर बार बहाना बनाती है कि हमारे पास पैसा नहीं है।

हमने बार-बार प्रेस वार्ता के माध्यम से यह बताने की कोशिश की है कि एमसीडी किस प्रकार से पैसा होने के बावजूद काम नहीं करती है। और किस प्रकार जनता के पैसे का दुरुपयोग करती है। इस दौरान कुछ दस्तावेज और तस्वीरें पेश करते हुए सोमनाथ भारती ने कहा कि मैं आपको एक उदाहरण दूंगा। मैंने विधायक फंड से विभिन्न विभागों के साथ मिलकर ट्राफिक जाम कम करने के लिए कई सारी सडक़ों को चौड़ा किया है। यह युसुफ सराय मार्केट है, जहां ट्राफिक जाम की बहुत समस्या होती है। इस रोड को हमने चौड़ा किया। यह पीडब्ल्यूडी की रोड है इसलिए हम बना पाए। दो सडक़ें हमने आईआईटी पर बनाया है।

एक सडक़ पुलिस स्टैंडिंग स्कूल पर बनाया है और एक डीआरसी पर बनाया है। जब आप कुतुब मीनार से एम्स की तरफ जाते हैं, तब जो रोड आपको मिलती है, उसे भी हमने ही बनवाया है। इस प्रकार से लगभग 11 क्षेत्रों में हम सडक़े बना पाए क्योंकि वहां पीडब्ल्यूडी की सडक़ें थीं। आप विधायक ने कहा कि एमसीडी मुसीबत नहीं है बल्कि एमसीडी में बैठी भाजपा मुसीबत है। दिल्ली में जिन स्कूलों और अस्पतालों की हालत पहले बदतर थी, आज अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व ने उन्हें विश्वस्तरीय बना दिया।

भाजपा के नेतृत्व में एमसीडी ने दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा कर दिया है। विधायक फंड से पैसा लेने के बावजूद एमसीडी काम नहीं करती है। दिल्ली की जनता भाजपा के पार्षदों को चेतावनी देना चाहती है कि सिर्फ दो महीने रह गए हैं, जितना भ्रष्टाचार करना है कर लो। जनता आप को एमसीडी सौंपने के लिए तैयार खड़ी है। मैं जनता से अपील करना चाहता हूं कि यदि आप एमसीडी से जुड़े काम भी हमसे कराना चाहते हैं तो 2 महीने बाद ही कराईए। जिससे काम भी हो जाए और पैसे की बचत भी हो जाए। उसी 24 लाख में हम तीन गुना काम कर लेंगे। भाजपा को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए कि वह दिल्ली की जनता के साथ कितनी नाइंसाफी कर रही है।