गुरुग्राम- भारत में डिजिटल गिफ्टिंग को और भी खास बनाने के लिए अमेज़न पे ने अपने ई-गिफ्ट कार्ड में नया पर्सनलाइजेशन फीचर जोड़ा है। इस फीचर की मदद से ग्राहक अब गिफ्ट कार्ड में अपनी फोटो या आर्टवर्क अपलोड कर सकते हैं, जिससे हर अवसर की बधाई और भी व्यक्तिगत और यादगार हो जाएगी। नए फीचर लॉन्चिंग के अवसर पर अमेज़न पे की डायरेक्टर स्टोर्ड वैल्यू एंड गिफ्टिंग नेहा गुप्ता महात्मे ने कहा,भारत में डिजिटल गिफ्टिंग अब केवल सुविधा नहीं, बल्कि एक भावनात्मक जुड़ाव बन चुकी है। अमेज़न पे में हम टेक्नोलॉजी-आधारित भावनात्मक और व्यक्तिगत गिफ्टिंग एक्सपीरियंस बनाने पर फोकस कर रहे हैं। नए फीचर्स, चाहे वह कस्टम फोटो गिफ्ट कार्ड हो या सस्टेनेबल विकल्प, यह हर गिफ्टिंग मोमेंट को खास और व्यक्तिगत बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं। ग्राहकों को गिफ्टिंग के लिए पूरा लचीलापन सुनिश्चित करने के लिए अमेज़न.इन पर अब 300 से अधिक प्रीमियम ब्रांड गिफ्ट कार्ड्स विभिन्न श्रेणियों में उपलब्ध हैं, जिन्हें बेहद आसान प्रक्रिया के ज़रिए खरीदा जा सकता है। चाहे वो तनिष्क और कल्याण ज्वेलर्स जैसे ज्वेलरी ब्रांड हों, या बिग बास्केट, जेप्टो और जोमैटो जैसी इंस्टेंट ग्रॉसरी सेवाएं, या फिर मनोरंजन (बुक माई शो) और यात्रा अनुभव (मेक माई ट्रिप), अमेज़न.इन पर एक बेहतरीन गिफ्टिंग इकोसिस्टम मौजूद है, जिसमें तुरंत डिजिटल डिलीवरी की सुविधा भी शामिल है। ये गिफ्ट कार्ड्स अमेज़न.इन से खरीदे जा सकते हैं और संबंधित ब्रांड के ऐप्स या स्टोर्स पर रिडीम किए जा सकते हैं।
ग्राहक जैसे-जैसे भाई-बहन के इस प्यारे बंधन का जश्न मनाने की तैयारी कर रहे हैं, अमेज़न.इन ने रक्षाबंधन स्टोर की शुरुआत की है, जो खूबसूरती से डिज़ाइन की गई राखियों, पारंपरिक मिठाइयों, फैशन, इलेक्ट्रॉनिक्स सहित सभी त्योहारों की ज़रूरतों के लिए वन स्टॉप डेस्टिनेशन है। यह स्टोर खरीदारी को आसान और मजेदार बनाने के लिए शानदार डील्स और ऑफर्स पेश करता है। अमेज़न ने नए पैकेजिंग फॉर्मेट जैसे शानदार लिफाफे, प्रीमियम बॉक्स और डिज़ाइनर ग्रीटिंग कार्ड के साथ अपने फिजिकल गिफ्टिंग विकल्पों को भी बढ़ाया है, जो हर गिफ्ट को एक लक्ज़री टच देते हैं। इस रक्षाबंधन पर, पर्यावरण के प्रति जागरूक ग्राहक अनूठा सीडेड पेपर गिफ्ट कार्ड चुन सकते हैं, जिसे उपयोग के बाद उगाया जा सकता है, जो अमेज़न के सस्टेनेबल गिफ्टिंग की ओर बढ़ते कदम को दर्शाता है। साथ ही,अमेज़न पे ने एनिमेटेड रक्षाबंधन ई-गिफ्ट कार्ड्स की नई रेंज पेश की है जो डिजिटल गिफ्टिंग को एक नया फेस्टिव रंग देते हैं। गिफ्ट कार्ड रोज़मर्रा के उपहार देने के लिए एक पसंदीदा विकल्प बन गए हैं, जैसा कि अमेज़न पे द्वारा 1.34 बिलियन यूनिट्स की बिक्री और ग्राहकों के खर्च में सालाना 18% की वृद्धि के मील के पत्थर से स्पष्ट होता है। लगभग 3,500 रुपये का औसत गिफ्ट कार्ड मूल्य, ग्राहकों के बढ़ते विश्वास और विभिन्न अवसरों और जनसांख्यिकी में व्यापक रूप से अपनाए जाने को दर्शाता है।
