नई दिल्ली – जाना-माना ब्रांड डाइलेक्ट अब इनोवेटिव इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण उद्योग का नया दौर शुरू करने वाला है। कम्पनी ने आज अगले तीन वर्षों में 1000 करोड़ का कारोबार करने की अपनी योजना बताई। पहले ही ऑटो इक्वीपमेंट कैटेगरी में अपनी उत्पाद शृंखला सफलतापूर्वक लॉन्च कर कम्पनी ने अब इस बड़े लक्ष्य की दिशा में बड़ा कदम रख दिया है।कम्पनी ने अगले 2 वर्षों में बिक्री कारोबार में 5 गुना वृद्धि का लक्ष्य रखा है। इसके लिए एक बड़ी योजना के तहत डायलेक्ट को सोलर लाइट और पैनल, होम अप्लायंसेज, होम फर्निशिंग और डेकोर जैसी नई उत्पाद शृंखलाएं लॉन्च करना है और मौजूदा ऑटो सेगमेंट के विस्तार के लिए डैश कैम, कार प्यूरीफायर और कार देखभाल और सुरक्षा के अन्य उत्पाद पेश करना है।ब्रांड अपने बैकएंड इंटीग्रेशन पर जोर देने के लिए लगभग 200 करोड़ रुपये जुटाने का भी लक्ष्य रखता है। डायलेक्ट का उद्देश्य दो साल के भीतर भारतीय ऑटो उपकरण, सोलर लाइट और पैनल, घरेलू उपकरण, होम फर्निशिंग और डेकोर कैटेगरी के बाजारों में 10 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करना है।डायलेक्ट कार्य प्रदर्शन, इनोवेशन और ग्राहकों को संतुष्टि देने पर जोर देते हुए बाजार पर दबदबा कायम करना चाहता है। इस लॉन्च पर डायलेक्ट के एमडी श्री अनुज भाटिया ने कहा, ‘‘हम ने डायलेक्ट में 100 करोड़ से अधिक निवेश करने की ठान ली है। हमारे उत्पादों में वह सब है जो आज के ग्राहकों को चाहिए – अत्याधुनिक तकनीक, असाधारण डिजाइन और निर्माण में अधिक गुणवत्ता का तालमेल। हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण हमारे ग्राहक हैं इसलिए हम उन्हें बेजोड़ अनुभव देकर प्रतिस्पर्धियों से कुछ हट कर अपनी पहचान बनाना चाहते हैं। हम 2025 तक 400 करोड़ से अधिक का कारोबार करना चाहते हैं और अगले तीन वर्षों में 1000 करोड़ के कारोबार का लक्ष्य हासिल करने का प्रयास करेंगे।रिटेल कारोबार मजबूत करने के लिए कम्पनी जाने-माने ऑनलाइन मार्केटप्लेस से साझेदारी करेगी। इनमें सबसे पहला नाम अमेजॅन का है। ऑनलाइन मार्केट के जरिये कम्पनी जन-जन से जुड़ेगी और ग्राहक भी आसानी से डायलेक्ट से जुड़ेंगे। इस तरह डायलेक्ट का कारोबार बुलंदियों को छूएगा श्री भाटिया ने बताया, हमारे विस्तार की ठोस योजनाएं तैयार हैं और विशेष व्यापार नीति के साथ कई साझेदारियां होने वाली हैं। इसलिए हमें कारोबार के कथित लक्ष्यों को प्राप्त करने और उद्योग में खास पहचान बनाने का यकीन है। हमारे नए लॉन्च किए गए उत्पादों की मांग पहले ही तेजी से बढ़ रही है। डायलेक्ट की हाई-प्रेशर वॉशर रेंज, टायर इन्फ्लेटर, और कार वैक्यूम क्लीनर में लोगों की दिलचस्पी काफी बढ़ी है। हम डाइलेक्ट को एक खास लाइफस्टाइल ब्रांड बनाना चाहते हैं जिसके खास उत्पादों की बड़ी शृंखला हमारे ग्राहकों को जिन्दगी के हर पल का बेहतर अनुभव दे।भारतीय बाजार में पैर जमाने के बाद डायलेक्ट की बड़ी योजना अमेजॅन के माध्यम से दुनिया भर के बाजारों में पैठ बनाने की है।डायलेक्ट का परिचय
डायलेक्ट सबसे इनोवेटिव इलेक्ट्रॉनिक्स इक्वीपमेंट ब्रांडों में से एक बन कर तेजी से उभर रहा है। यह आपकी जीवनशैली में आधुनिक टेक्नोलॉजी देने का एक मानक बन गया है। डिजाइन में सादगी और नवीनता के साथ यह न केवल आपकी जिन्दगी आसान बनाता है बल्कि आपके जीने का अंदाज भी बदल देता है। आज इंडस्ट्री में इस ब्रांड की खास पहचान है। ऑटो उपकरणों की यूनिक रेंज़ है जिसमें प्रेशर वॉशर, टायर इनफ्लेटर जैसे जरूरी उत्पादों की पूरी रेंज़ उपलब्ध है। डायलेक्ट का लक्ष्य आज के स्मार्ट, टेक-सैवी ऑटो प्रेमियों से जुड़ना है जो सस्टेनेबलिटी के लिए खास उत्पाद ढूंढ़ते हैं। कम्पनी बिक्री के बाद बेहतरीन सेवाओं का वादा कर ग्राहक से अटूट संबंध बनाती है और डायलेक्ट के डायरेक्ट मार्केटिंग चैनल हैं। कम्पनी के फाउंडर अनुज भाटिया भारत के अग्रणी ई-कॉमर्स एग्रीगेटर ईट्रेड के भी फाउंडर हैं। उनके मार्गदर्शन में ब्रांड डायलेक्ट भारतीय ई-कॉमर्स की दुनिया में धूम मचाने के लिए तैयार है। वर्तमान में अमेजॅन जैसे मशहूर मार्केटप्लेस में डायलेक्ट के उत्पाद उपलब्ध हैं। कम्पनी आगे विस्तार करते हुए ओमनी-चैनल से रिटेल की रणनीति पर भी काम कर रही है।