नई दिल्ली- भारत के सबसे तेज़ी से विकसित होते वियरेबल ब्राण्ड बोल्ट ने भारत के 13 राज्यों के ऑफलाइन रीटेल मार्केट में विस्तार की घोषणा की है। बोल्ट की विस्तार एवं विकास योजनाओं के तहत यह घोषणा की गई है, ब्राण्ड ने अपनी शुरूआत के बाद से लगातार ज़बरदस्त सफलता हासिल की है। बोल्ट के प्रीमियम एवं वियरेबल प्रोडक्ट्स को उपभोक्ताओं, टेक प्रेमियों एवं फिटनैस प्रेमियों के करीब लाना इसका मुख्य उद्देश्य है।बोल्ट का ऑफलाइन रीटेल विस्तार गुजरात, तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, तेलंगाना, बिहार, कोलकाता, जोधपुर, जलंधर, कश्मीर और जम्मू में किया जाएगा। ब्राण्ड के ऑफलाइन विस्तार पर उत्साह व्यक्त करते हुए बोल्ट के सह-संस्थापक वरूण गुप्ता ने कहा, ‘‘बोल्ट के आधुनिक ऑडियो एवं वियरेबल प्रोडक्ट्स को देशभर के उपभोक्ताओं के करीब लाते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। हम उपभोक्ताओं को ऑडियो का सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करने के लिए प्रयासरत हैं। यह विस्तार हमारी यात्रा में बड़ा कदम है। उपभोक्ताओं से मिली प्रतिक्रिया हमें उनकी ज़रूरतों को पूरा करने हेतु और भी कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है। अब उपभोक्ता अपने नज़दीकी बोल्ट स्टोर पर जाकर आसानी से हमारे प्रोडक्ट्स का प्रत्यक्ष अनुभव पा सकते हैं। हमें उम्मीद है कि आने वाले समय में हम कई और उपलब्धियां हासिल कर सकेंगे।पहले चरण में बोल्ट 2500 से अधिक ऑफलाइन स्टोर्स के सशक्त नेटवर्क के साथ विस्तार की शुरूआत करेगा और फिर दूसरे चरण में इससे भी अधिक लक्ष्य तय किया जाएगा। ये रीटेल आउटलेट्स न सिर्फ बोल्ट के विविध प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को दर्शाएंगे, जिनमें नैकबैण्ड, स्मार्टवाॅचेज़ और कई प्रकार के ईयरबड्स शामिल हैं, बल्कि उपभोक्ताओं को अपने नज़दीकी स्टोर्स पर बोल्ट के इनोवेशन एवं गुणवत्ता को प्रत्यक्ष रूप से देखने का मौका भी देंगे, जिसके लिए बोल्ट को जाना जाता है। विस्तार के शुरूआती चरण में बोल्ट ने नेशनल लार्ज फोर्मेट रीटेलर्स जैसे रिलायन्स डिजिटल और रीजनल एलएफआर जैसे एसएस मोबाइल, पुजारा फोन वाले, पूर्विका, चेन्नई मोबाइल्स, सुप्रीम, बिग सी, हैप्पी सहित 2500 से अधिक ऑफलाइन स्टोर्स के साथ साझेदारी की है। बोल्ट की यात्रा 2017 में ई-काॅमर्स के साथ शुरू हुई, आज यह देश भर के उपभोक्ताओं को अपनी सेवाएं प्रदान कर रहा है। ऑफलाइन रीटेल में यह विस्तार जीवन के सभी वर्गाों के उपभोक्ताओं तक पहुंचने की बोल्ट की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। मात्रा छह सालों में बोल्ट भारत के सबसे तेज़ी से विकसित होते वियरेबल ब्राण्ड्स में शामिल हो गया है। ब्राण्ड की ऑनलाइन सफलता इसके सेल्स के आंकड़ों तथा प्रमुख ई-काॅमर्स पलेटफाॅम्र्स पर 2 मिलियन से अधिक 4प्लस स्टार रेटिंग्स में नज़र आती है। बोल्ट ऑडियो इंडस्ट्री में मार्केट शेयर की दृष्टि से दूसरे स्थान पर आ गया है और आठ महीनों में भारतीय स्मार्टवाॅच सेक्टर में इसमें चैथी रैंकिंग हासिल कर ली है। ब्राण्ड 100 फीसदी सालाना दर से विकसित हो रहा है। इसके अलावा बोल्ट ने प्रमुख ऑनलाइन चैनलों जैसे एमज़ाॅन, फ्लिपकार्ट, मिन्त्रा, टाटा क्लिक, नायका और पेटीम पर अपनी सशक्त मौजूदगी बना ली है और यूरोप यूके, यूएस सहित अन्तर्राष्ट्रीय बाज़ारों में भी विस्तार कर लिया है।