नई दिल्ली- भारत के जानेमाने ऑटोमोबाइल ब्रांड और देश की एक प्रमुख भारतीय दोपहिया निर्माता कंपनी एलएमएल ने अपने डीलरशिप नेटवर्क के चरणबद्ध विस्तार की घोषणा की। कंपनी वित्त वर्ष 2024-25 तक 100 डीलरशिप का एक राष्ट्रव्यापी नेटवर्क स्थापित करने की योजना बना रही है।कंपनी खुदरा विस्तार के लक्ष्य के साथ चरणबद्ध तरीके से अपने राष्ट्रव्यापी डीलरशिप नेटवर्क का विस्तार करेगी । जिसके लिए एलएमएल ऐसे आउटलेट की योजना बना रही है जो तकनीकी रुप से सक्षम, संबंध प्रबंधन,बिक्री प्रबंधन और विश्वास को मजबूत करने पर कार्य करें। अपने पहले चरण की विस्तार योजना के अन्तर्गत कंपनी भारत के प्रमुख शहरों में 100 डीलरशिप खोलने का लक्ष्य रखी है।एलएमएल के एमडी और सीईओ डॉ. योगेश भाटिया ने कहा, ई-मोबिलिटी क्रांति को भारत सरकार से अभूतपूर्व समर्थन मिला है, और कंपनी देश के कई क्षेत्रों में ईवी को अपनाने में तेजी लाने के लिए प्रेरित है। उन्होंने आगे कहा, हमारी टीम भारत में ईवी को मुख्यधारा में लाने के लिए भविष्य की दृष्टि रखने वाले सभी डीलरों को शामिल करने के लिए बड़े पैमाने पर काम कर रही है।डीलरशिप खोलने के लिए न्यूनतम 1 करोड़ रुपये का निवेश की आवश्यकता है। ऐसे व्यक्ति व उद्यमी जो इस डीलरशिप का हिस्सा बनने में रुची रखते हैं वह कंपनी की वेवसाईट पर डीलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं।एलएमएल एक अग्रणी भारतीय दोपहिया निर्माता कंपनी है, जो 1972 से स्कूटर, मोटरसाइकिल और मोपेड के साथ-साथ स्पेयर पार्ट्स और एक्सेसरीज़ के उत्पादन और बिक्री कर रही है।एलएमएल का मुख्यालय कानपुर (भारत) में स्थित है। कंपनी अमेरिका, अफ्रीका, लैटिन अमेरिका और न्यूजीलैंड सहित दुनिया के विभिन्न देशों में अपने उत्पादों का निर्यात करती है।एलएमएल जब से स्थापित हुई है तब से वह अपनी नई खोजों , अपनी इंजीनियरिंग और अपने उत्पादों की अनूठी श्रृंखला के लिए जानी जाती है। कंपनी का पूरा ध्यान शहरी गतिशीलता को मजबूत और यातायात को सुगम बनाने की तरफ है।इसी के तहत कंपनी ने भारतीय बाज़ार में इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनी के रूप में वापसी करने की योजना बना रही है।