नई दिल्ली- राजधानी दिल्ली स्थित लाल किले के सामने बनी नए लाजपत राय बाजार में गुरुवार को तडक़े आग लग गई। जिसके चलते वहां बने करीब 60 खोखे आग में जलकर खाक हो गए। दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया ने बताया कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की अभी कोई सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि सुबह करीब चार बजकर 43 मिनट पर नए लाजपत राय बाजार में आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद दमकल की 13 गाडिय़ों को मौके पर भेजा गया। आग पर काबू पा लिया गया है।

वहीं, पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने बताया कि सुबह करीब सात बजे आग पर काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया, प्रतीत होता है कि शायद शार्ट-सर्किट के कारण आग लगी। कलसी का कहना है कि शिकायतों के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि नया लाजपत राय बाजार कपड़े और बर्तनों के लिए मशहूर है। चांदनी चौक में एक ट्रैवल एजेंसी चलाने वाले राजीव अग्रवाल ने दावा किया कि 50 साल पुराने न्यू लाजपत राय बाजार में पहली बार आग लगी है। उन्होंने कहा कि बाजार में करीब 60 खोखे आग में जलकर खाक हो गए।

वहां अधिकतर दुकानें कपड़े की हैं। यह सभी छोटी दुकानें पूरी तरह से खाक हो गई और शायद ही कोई सामान बचा हो। उन्होंने कहा कि यहां तक कि इन खोखों के नीचे जिन लोहे के बक्सों में कपड़े रखे जाते हैं, वे भी पूरी तरह से जलकर खाक हो गए। अग्रवाल ने दावा किया कि आग में लाखों रुपए का सामान जल गया है। उधर, इस घटना को लेकर दिल्ली कॉलेज ऑफ फायर सेफ्टी इंजीनियरिंग के डायरेक्टर जेड एस लाकड़ा का कहना है कि आए दिन होने वाले इस प्रकार के हादसों से बचने के लिए हमें बेहतर सिस्टम बनाने की जरूरत है।