नई दिल्ली – भारत का जाना-माना पर्सनल हाइजीन एंड वैलनेस ब्रांड पी सेफ (Pee Safe) जिसने हाल ही में गुरुग्राम के ‘द ब्लू कोर्ट’ में सफलतापूर्वक पी सेफ पिकलबॉल प्ले ऑफ (Pee Safe Pickleball Play Off) नाम की खेल प्रतियोगिता आयोजित की. यह आयोजन वर्ल्ड टॉयलेट डे से ठीक पहले किया गया, जिसका मुख्य उद्देश्य लोगों के बीच टॉयलेट की स्वच्छता को लेकर बड़े पैमाने पर जागरूकता फैलाना था। इस पहल की पहुंच को बढ़ाने और ज़्यादा लोगों को जोड़ने के लिए, Pee Safe ने ‘द पब’ (The Pub) के साथ मिलकर यह कार्यक्रम आयोजित किया। यह इवेंट बहुत ही एनर्जेटिक रहा था, जिसने पिकलबॉल जैसे पॉपुलर गेम को स्वच्छता के बारे में बात करने का एक जबरदस्त जरिया बना दिया। इस आयोजन में डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (D2C) कंपनियों के मालिक, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स (Influencers), जर्नलिस्ट, प्लेयर्स, फिटनेस पसंद लोग और युवा ग्राहक शामिल हुए। सबसे खास बात यह थी कि इस ‘प्ले ऑफ’ को इंडियन पिकलबॉल एसोसिएशन द्वारा भी आधिकारिक मान्यता मिली, जिससे इस अच्छे काम को और ज्यादा विश्वसनीयता और मजबूती मिली।इस सफल आयोजन के बारे में बात करते हुए, Pee Safe के फाउंडर विकास बागरिया ने कहा कि पिकलबॉल प्ले ऑफ के माध्यम से, हमारा टारगेट एक ऐसे खेल को, जो तेजी से पॉपुलर हो रहा है, एक अहम सामाजिक उद्देश्य के साथ जोड़ना था.उन्होंने आगे कहा कि इवेंट को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया और लोगों की सक्रिय भागीदारी ने इस बात की पुष्टि की है कि टॉयलेट की स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए ऐसे प्लेटफॉर्म बनाना कितना जरूरी है जिससे लोग आसानी से जुड़ सकें। विकास बगारिया ने बताया कि अपने प्रोडक्ट, Pee Safe टॉयलेट सीट सैनिटाइजर, को इस अभियान के सेंटर में रखकर, हम ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को एंपावर चाहते हैं कि वे हाइजीन को अपने रूटीन का एक ऐसा हिस्सा बना लें, जिस पर कोई समझौता न हो. अंत में, उन्होंने अपनी प्रतिबद्धता दोहराई कि पी सेफ ऐसी पहल के साथ इस स्वच्छता आंदोलन को लीड करने के लिए समर्पित है, जो न केवल लोगों को जानकारी देता है, बल्कि उन्हें प्रेरित भी करता है। पूरे प्रोग्राम के दौरान माहौल बहुत ही एनर्जेटिक और एंगेजिंग बना रहा। इवेंट में आए सभी लोगों ने फ्रेंडली मैच खेले, Pee Safe के प्रोडक्ट्स का एक्सपीरिएंस लिया, और कई ऐसी बातचीत में हिस्सा लिया, जिन्होंने टॉयलेट की हाइजीन को डेली हैबिट बनाने के महत्व पर ज़ोर दिया। इंगेजमेंट का एक अहम हिस्सा यह था कि पार्टिसिपेंट्स को पी सेफ के खास प्रॉडक्ट्स टॉयलेट सीट सैनिटाइजर के बारे में बताया गया। यह सैनिटाइजर जर्नी के अनुकूल (travel-friendly) एक तेजी से काम करने वाला स्प्रे है, जिसे कीटाणुओं और इनफेक्शन से सुरक्षा प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। इस इवेंट ने पी सेफ के चल रहे हाइजीन की आदत (Hygiene Ki Aadat) मिशन को और भी मजबूत किया। इस मिशन का उद्देश्य लोगों को अपने डेली रूटीन में सिंपल, लेकिन बहुत जरूरी हाइजीन प्रैक्टिस को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना है। यह पिकलबॉल प्ले ऑफ, पी सेफ की जर्नी में एक और अहम पड़ाव है, जिसके माध्यम से यह ब्रांड संस्कृति से जुड़े और युवाओं पर फोकस एक्टिविटीज के जरिए निवारक स्वच्छता (preventive hygiene) को बढ़ावा दे रहा है। जैसे-जैसे वर्ल्ड टॉयलेट डे नजदीक आ रहा है, पी सेफ भारत भर में लॉन्ग टर्म की स्वच्छता की आदतें बनाने के लिए अपनी सामग्री (content), प्रॉडक्ट बेस्ड एजुकेशन, सामुदायिक जुड़ाव, और नए-नए अभियानों को लगातार आगे बढ़ाता रहेगा। पी सेफ का उद्देश्य है कि वह ऐसे प्रयास जारी रखे जो न केवल लोगों को जानकारी दें बल्कि उन्हें डेली लाइफ में बेहतर स्वच्छता अपनाने के लिए प्रेरित भी करें.

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