नई दिल्ली – भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह ने भारत टेक्स 2025 में क्लोदिंग मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा स्थापित ब्रांड्स ऑफ इंडिया पवेलियन का दौरा किया। इस पवेलियन में 40 से अधिक प्रमुख परिधान ब्रांड्स ने भाग लिया, जो भारत के घरेलू परिधान उद्योग की शक्ति को दर्शाते हैं। इसके अलावा, सीएमएआई ने 100+ एमएसएमई प्रदर्शकों को परिधान और फैशन, वस्त्र और कपड़े, स्टार्टअप और नवाचार जैसे सेक्शनों में शामिल किया।भारत टेक्स ट्रेड फेडरेशन के एक महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में, सीएमएआई ने ब्रांड्स ऑफ इंडिया पवेलियन के माध्यम से भारत के परिधान उद्योग की ताकत को प्रदर्शित किया। साथ ही, सीएमएआई ने यूनाइटेड नेशंस के सहयोग से (एसयू.आरई) SU.RE वेबसाइट और सेंटर फॉर एनवायरनमेंट एजुकेशन (सीईई) व ग्लोबल एलायंस फॉर टेक्सटाइल सस्टेनेबिलिटी काउंसिल (गीएटीएस) के साथ मिलकर एक सस्टेनेबल सप्लाई चेन डायरेक्टरी भी लॉन्च की। ये नई पहल ब्रांड्स, निर्माताओं, नीति-निर्माताओं और स्थिरता विशेषज्ञों के बीच सफल सहयोग को और मजबूत करने के लिए बनाई गई हैं, जिससे भारतीय फैशन उद्योग का भविष्य अधिक टिकाऊ और नवाचारपूर्ण हो सके। दिल्ली के भारत मंडपम में आयोजित भारत टेक्स 2025 के दौरान माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,आज हम दुनिया के छठे सबसे बड़े कपड़ा निर्यातक हैं। हमारे कपड़ा निर्यात तीन लाख करोड़ रुपये तक पहुंच चुके हैं। अब हमारा लक्ष्य इसे 2030 तक नौ लाख करोड़ रुपये तक ले जाना है। मैं कहना चाहता हूं कि आज लोगों का जो उत्साह दिख रहा है, उसे देखकर मुझे लगता है कि आप सभी मेरे लक्ष्य को गलत साबित कर देंगे। यह काम उससे पहले ही पूरा हो जाएगा।सीएमएआई के अध्यक्ष संतोष कटारिया ने टिकाऊ विकास और नवाचार की ओर उद्योग के झुकाव पर जोर देते हुए कहा, “भारत टेक्स 2025 में एक बार फिर ब्रांड्स ऑफ इंडिया पवेलियन पेश करना सीएमएआई के लिए बहुत गर्व की बात है, जो भारत के घरेलू परिधान उद्योग की ताकत और नवाचार को प्रदर्शित करता है। हमारे पवेलियन में भारत के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार के कपड़ा मंत्री माननीय श्री गिरिराज सिंह की उपस्थिति भारत के परिधान क्षेत्र के लिए सरकार के मजबूत समर्थन और देश की आर्थिक वृद्धि में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका का प्रमाण है।क्लोदिंग मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के चीफ मेंटर राहुल मेहता ने कहा,इस कार्यक्रम में सीएमएआई की पहल ने इस विकास को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, उद्योग के नेताओं और उभरते लेबल को एक साथ लाया जो फैशन और खुदरा क्षेत्र के भविष्य को आकार दे रहे हैं। भारत टेक्स 2025 में, सीएमएआई ने विकास, नवाचार और सहयोग के लिए एक गतिशील मंच प्रदान किया । सीएमएआई द्वारा आयोजित ब्रांड्स ऑफ इंडिया मंडप में 40 से अधिक अग्रणी भारतीय रिटेल ब्रांड, शीर्ष परिधान निर्माता और रिटेल विक्रेता शामिल हुए, जिन्होंने भारत के घरेलू बाजार को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। एलन सोली; अमेरिकन ईगल; एरो; ऑरेलिया; बीबा; ब्लैकबेरी; बॉडीकेयर; केल्विन क्लेन; डैगरफ्लाई; फ्लाइंग मशीन; फॉरएवर 21; गैस; हाउस ऑफ मसाबा; जयपुर; जुनिपर; ला मार्टिना; लुई फिलिप; मान्यवर; मोहे; मदरकेयर; नो मंडेज़; ऑक्टेव; पैंटालून्स; पीटर इंग्लैंड; रंगृति; रेड फ्लेम; रीबॉक; सब्यसाची; सत्य पॉल; शांतनु और निखिल; साइमन कार्टर; सॉफ्ट; स्टोरी; सुपरड्राई; तसवा बाय तरुण तहिलियानी; टीसीएनएस; द कलेक्टिव; टॉफीहाउस; टॉमी हिलफिगर; यूएसपीए एसोसिएशन; वैन ह्यूसेन; डब्ल्यू फॉर वूमन; वेस्टसाइड जैसे प्रमुख नाम इस शोकेस का हिस्सा थे।

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