नई दिल्ली – त्योहारों के सीज़न के साथ एमज़ॉन इंडिया ने नीलसन मीडिया के साथ साझेदारी में त्योहारों से पहले एक सर्वे किया, जिसमें 35 शहरों से 8519 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। एमज़ॉन इंडिया के लिए किया गया यह एक्सक्लुज़िव सर्वे उत्तर भारत में खरीददारों की बदलती पसंद और उम्मीदों पर रोशनी डालता है।
त्योहारों की खरीददारी में बढ़ोतरीः 51 फीसदी उपभोक्ताओं ने बताया कि वे पिछले साल की तुलना में इस साल त्योहारों में ज़्यादा खरीददारी करना चाहते हैं। ई-कॉमर्स में बढ़ता भरोसाः उत्तर भारत ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स में अपने भरोसे की पुष्टि की है। सर्वे के 73 फीसदी उत्तरदाताओं ने बताया कि इन प्लेटफॉर्म्स पर उन्हें असली प्रोडक्ट्स मिलते हैं। इसक अलावा 74 फीसदी उत्तरदाताओं के अनुसार ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से त्योहारों की खरीददारी करना बेहद आसान होता है, खासतौर पर जब आप परिवार के साथ त्योहारों का जश्न मनाना चाहते हैं। एमज़ॉन का प्रभुत्वः त्योहारों की खरीददारी के लिए एमज़ॉन सबसे भरोसेमंद ऑनलाईन डेस्टिनेशन बन गया है, 40 फीसदी उत्तरदाताओं ने एमज़ॉन डॉट इन पर भरोसा जताया। इसके अलावा 67 फीसदी उत्तर भारतीयों के अनुसार एमज़ॉन से ऑनलाईन खरीददारी करना बेहद सुविधाजनक है।
प्रोडक्ट की व्यापक रेंजः 73 फीसदी उत्तर भारतीय उपभोक्ताओं के अनुसार एमज़ॉन के प्रोडक्ट बेहद आकर्षक हैं, स्पष्ट है कि एमज़ॉन खरीददारी के लिए पसंदीदा गंतव्य बन गया है। इस सर्वे के परिणाम उत्तर भारत में त्योहारों की खरीददारी के रूझानों को दर्शाते हैं।
