नई दिल्ली – भारत के प्रमुख एफएमसीजी फूड ग्रुप्स में से एक बॉन ग्रुप ने बॉलीवुड अदाकारा कैटरीना कैफ़ को बॉन ब्रेड्स तथा बेकरी रेंज के साथ-साथ अमेरिकाना बिस्किट्स की ब्रैंड एंबैसडर नियुक्त करने की घोषणा की है। कैटरीना की मौलिकता, बहुमुखी प्रतिभा और बड़े पैमाने पर आकर्षण दरअसल, हर प्रोडक्ट में एक्सीलेंस और क्वालिटी के प्रति बॉन की प्रतिबद्धता से मेल खाता है। इस तरह कैटरीना उन ब्रैंड्स के आकर्षण को सहज रूप से बढ़ाती हैं जिनका वह प्रचार करती हैं; बॉन ग्रुप एंड अमेरिकाना बिस्किट्स के साथ उनका जुड़ाव ब्रैंड की छवि और विस्तार दोनों को बढ़ाएगा, और युवा आबादी को ब्रैंड के प्रोडक्ट्स के साथ जोड़ेगा। बॉन ग्रुप ब्रेड, बिस्किट, केक एवं कुकीज़ समेत तरह-तरह की फूड कैटेगरी से जुड़ा है। अमेरिकाना बिस्किट्स इस ग्रुप के सबसे तेजी से बढ़ रहे ब्रैंड्स में से है और आने वाले वर्षों में यह जबदर्स्त ग्रोथ दर्ज कराने की दिशा में अग्रसर है। ब्रैंड ने अपने प्रोडक्ट्स को प्रमोट करने के लिए टेलीविजन कैम्पेन तैयार किया है तथा प्रिंट, आउटडोर, ऑनलाइन प्रचार समेत ऑन-ग्राउंड एक्टीवेशन की भी योजना बनायी है। यह महत्वपूर्ण गठबंधन दोनों पक्षों की उल्लेखनीय उपलब्धियों का भी सूचक है। पिछले 39 वर्षों में बॉन ग्रुप ने उपभोक्तावाद की बदलती आकांक्षाओं को बखूबी समझकर हेल्थ, टेस्ट तथा क्वालिटी के मानकों पर खरे उतरने वाले विस्तृत प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को सफलतापूर्वक तैयार किया है। यही वजह है कि ब्रैंड आज देश की हिंदीभाषी पट्टी में ब्रेड एवं बिस्किट कैटेगरी में काफी पसंदीदा बन चुकी है। कैटरीना कैफ़ लाखों लोगों के लिए आइकॉन और रोल मॉडल हैं, और उनकी फिटनेस का जवाब नहीं है, साथ ही, वह परफॉर्मेंस मानकों और वर्क एथिक्स के पैमाने पर भी लगातार शानदार बनी हुई हैं। बॉन ग्रुप इस गठबंधन के चलते एक मल्टी-मीडिया कैम्पेन शुरू करेगा जिसमें कैटरीना कैफ़ को अमेरिकाना बिस्किट्स, बॉन ब्रेड और बेकरी प्रोडक्ट रेंज को प्रमोट करते हुए दिखाया गया है। कैम्पेन भरपूर प्यार और देखभाल के साथ तैयार तरह-तरह की ब्रेड एवं बिस्किट्स की उम्दा रेंज को प्रदर्शित करते हुए आधुनिक उपभोक्ताओं की खानपान संबंधी पसंद की कसौटियों पर भी खरा उतरता है। बॉन ग्रुप देशभर में कई राज्यों तथा दुनिया के तीन महाद्वीपों के 55 से अधिक देशों में हेल्दी फूड प्रोडक्ट्स की वैरायटी पेश करता है।अमरिंदर सिंह, डायरेक्टर, बॉन ग्रुप ने कहा, कैटरीना कैफ़ की अपील और एक्सीलेंस हासिल करने के पीछे उनके प्रयास वास्तव में, क्वालिटी, हेल्थ और वेलनेस के प्रति बॉन की प्रतिबद्धता के साथ पूरी तरह से मेल खाते हैं। अलग-अलग आयुवर्गों के बीच उनकी विश्वसनीयता और लोकप्रियता का लाभ उठाते हुए हम अमेरिकाना बिस्किट्स, बॉन ब्रेड तथा बेकरी प्रोडक्ट्स के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाएंगे, और साथ ही, उन्हें बेकरी प्रोडक्ट रेंज का भी प्रचार करते हुए दिखाया जाएगा। यह हमारे ग्रुप के लिए नए और रोमांचकारी अध्याय की शुरुआत है तथा हम स्वाद से समझौता किए बगैर अपने उपभोक्ताओं की स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों के लिए समर्पित बने रहेंगे। दविंदर पाल, हैड ऑफ मार्केटिंग, बॉन ग्रुप ने कहा,हम कैटरीना से जुड़कर बेहद प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं और कैटरीना के ब्रैंड एंबैसडर के तौर पर हमारी ब्रैंड के साथ गठबंधन के चलते हमें अगले दो वर्षों में जबर्दस्त रेवेन्यू ग्रोथ की उम्मीद है। यह पहल ब्रैंड को ग्राहकों के और नज़दीक लाएगी तथा हमारी आंतरिक टीमों और पूरे सेल्स चैनल को भी उत्साह से भर देगी। वैलनेस के प्रति कैटरीना की प्रतिबद्धता ग्राहकों के लिए बिना स्वाद से समझौता किए क्वालिटी फूड और हेल्थ का भरोसा दिलाने संबंधी ब्रैंड के इरादों का भी सूचक है। अमेरिकाना बिस्किट्स तथा बॉन ब्रेड के लिए कैम्पेन को शुरू में प्रिंट एवं ब्रॉडकास्ट मीडिया समेत विभिन्न प्लेटफार्मों पर प्रदर्शित किया जाएगा, इसके बाद डिजिटल चैनलों, आउटडोर एडवर्टाइजिंग, तथा ऑन-ग्राउंड एक्टीवेशन के जरिए इन्हें प्रमोट किया जाएगा। बॉन के बारे मेंः
बॉन की स्थापना करीब तीन दशक पहले दूरद्रष्टा श्री मनजीत सिंह द्वारा क्वालिटी से प्रेरित एफएमसीजी कंपनी के रूप में की गई थी। ब्रैंड “बॉन” उत्तर भारत के कई शहरों में ब्रेड एवं बेकरी का पर्याय बन चुका है और कंपनी का बाजार के एक बड़े हिस्से पर पकड़ है। कंपनी का मुख्यालय लुधियाना में है। ग्रुप तरह-तरह के फूड प्रोडक्ट्स की रेंज पेश करती है जिनमें ब्रेड, बिस्किट, केक, रस्क और कुकीज शामिल हैं और जिन्हें भारत में बिक्री के अलावा दुनिया के तीन महाद्वीपों में लगभग 55 देशों में निर्यात किया जाता है। कंपनी को भारत सरकार से नेशनल अवार्ड फॉर क्वालिटी प्रोडक्ट्स का विजेता चुना गया है और इसके पास कई प्रमाणन जैसे HACCP by ‘DNV’ (नीदरलैंड्स का सर्टिफिकेट निकाय) तथा ISO 9001:2000 सर्टिफिकेशन हासिल है। इसे ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स द्वारा भी मान्यता प्राप्त है और बीआरसी सर्टिफिकेशन प्राप्त है। कंपनी के 11 मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट्स हैं जो उत्तर भारत में जगह-जगह फैले हैं। कंपनी पूरी तरह से इंटीग्रेटेड है, और इसके पास 500 से ज्यादा ट्रकों का बेड़ा तथा पैकेजिंग के लिए इन-हाउस सेट अप भी है। बॉन ग्रुप भारत में कुकीज़ का उत्पादन इंडस्ट्रियल स्तर पर करने वाला अव्वल ग्रुप है। कंपनी भारत का सर्वाधिक पसंदीदा एफएमसीजी फूड ब्रैंड है जिसकी देशव्यापी मौजूदगी है और इसके जिसमें ब्रेड, बिस्किट, केक, रस्क और अन्य कई प्रोडक्ट्स शामिल हैं। बदलते उपभोक्तावाद को समझने के लिए, कंपनी ने ला अमेरिकाना गूरमे पेश किया है जो ‘बिना प्रीज़रवेटिव्स’ के साथ आता है, और लाइफस्टाइल फूड प्रोडक्ट्स पसंद करने वाले ग्राहकों को लक्षित करता है। इसके अलावा, ब्रैंड की पेशकश में ब्रेड, बिस्किट के अलावा हाउस ऑफ वेदा भी है जिसमें ऑर्गेनिक प्रोडक्ट रेंज समेत स्वीटनर्स, पल्सेज़, ऑयल्स एंड टी जैसी पेशकश शामिल हैं।