नई दिल्ली – भारत की नंबर 1 गार्डनिंग कंपनी, ‘उगाओ’ ने मशहूर अभिनेता और पॉप कल्चर आइकॉन जैकी श्रॉफ को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाने का ऐलान किया है। जैकी श्रॉफ के साथ यह साझेदारी उगाओ के लिए एक अहम् कदम है, जिससे यह शहरी ग्राहकों की पसंदीदा ग्रीन ब्रांड से आगे बढ़कर अब देश के टियर-2 और टियर-3 शहरों में भी अपनी पहचान मजबूत करेगा। एक दशक से हरियाली से भरपूर भारत के सपने को साकार करने में उगाओ अहम् भूमिका निभा रहा है। इस ब्रांड ने शहरों में रहने वाले लोगों के सोचने और प्रकृति से जुड़ने के तरीके को बदलने में मदद की है। इसने एक मज़बूत कंटेंट-फर्स्ट रणनीति के जरिए कहानी कहने, समुदाय-आधारित अभियानों और सभी के लिए सहज व अपनापन महसूस कराने वाली पौधों की देखभाल संबंधी सामग्री के माध्यम से उपभोक्ताओं के साथ भावनात्मक जुड़ाव बनाया है। अपनी डिजिटल मौजूदगी से उगाओ ने एक ऐसे वफादार पौधा-प्रेमी समुदाय को जोड़ा है, जो पौधों को सिर्फ सजावट नहीं, बल्कि अपने साथी, व्यक्तिगत विकास का प्रतीक और भावनाओं को व्यक्त करने का माध्यम मानता है। अब जब उगाओ अपनी अगली विकास यात्रा में देश के छोटे शहरों और कस्बों तक पहुँच रहा है, तो उसे सिर्फ एक कैंपेन नहीं, बल्कि एक सांस्कृतिक सेतु की जरूरत थी, जिसके लिए बॉलीवुड के प्रिय अभिनेता और असली ‘ग्रीन क्रूसेडर’ जैकी श्रॉफ इस भूमिका में बिल्कुल फिट बैठते हैं। अपने पौधों से प्रेम के लिए पहचाने जाने वाले कभी गले में स्पाइडर प्लांट डालकर कार्यक्रमों में पहुँचना और हर जगह हरियाली का संदेश देना, तो कभी अपने ऑर्गेनिक फार्म की देखभाल दर्शाता है कि प्रकृति से उनका गहरा संबंध है। यही वजह है कि वे उगाओ के लिए एकदम सही ब्रांड एम्बेसडर हैं। उगाओ एक ऐसा ब्रांड है, जो जेनरेशन-ज़ी, मिलेनियल्स और पुरानी पीढ़ी, सभी के साथ जुड़ाव रखता है।इस अवसर पर उगाओ के फाउंडर और सीईओ, सिद्धांत भालिंगे ने कहा,जैकी श्रॉफ सिर्फ एक चेहरा नहीं, एक अहसास हैं। सालों से हम पौधों को भारत की भावनाओं और संस्कृति का हिस्सा बनाने का प्रयास कर रहे हैं, और जैकी में हमारी हर सोच की झलक मिलती है। जैकी का उगाओ से यह जुड़ाव एक दमदार कैंपेन फिल्म से शुरू हो रहा है, जिसका कॉन्सेप्ट थॉट ओवर डिज़ाइन ने दिया है और कैथेक्ट स्टूडियोज़ ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म एक आरामदायक लिविंग रूम में शुरू होती है, जहाँ एक परेशान ‘प्लांट पैरेंट’ अपनी मुरझाई हुई एलोकैसिया को देखकर दुःखी है। जैकी अपने खास अंदाज़ में उसे दिलासा देते हैं और उगाओ से नया पौधा मँगाते हैं, और साथ ही यह वादा करते हैं कि अब पौधे को लंबी और सेहतमंद जिंदगी मिलेगी। फिल्म का अंत यादगार डायलॉग, “उगाओ, भिड़ू, उगाओ” से होता है, जो इमोशन, ह्यूमर और प्लांट केयर को एकदम सही अंदाज़ में पिरोता है। इस साझेदारी के बारे में बोलते हुए, जैकी श्रॉफ ने कहा,पौधे सिर्फ सजावट का माध्यम नहीं हैं, ये हमारे साथी हैं, थैरेपी हैं और जिंदगी से जुड़ने का सबसे प्यारा जरिया हैं। मिट्टी में हाथ डालना मुझे सुकून देता है। उगाओ के साथ जुड़ना मेरे लिए बिल्कुल आसान फैसला था, क्योंकि वे पूरे भारत में हरियाली का संदेश फैला रहे हैं। यह उगाओ के उस लक्ष्य को दर्शाता है, जिसमें वे पौधों को सिर्फ सजावट नहीं, बल्कि भावनात्मक जुड़ाव का माध्यम बनाकर भारतीयों की रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बनाना चाहते हैं। साथ ही, ब्रांड एक बढ़ते ट्रेंड को भी आगे बढ़ा रहा है, जिसमें पौधों को गिफ्ट करना शामिल है। इस खास गिफ्ट को फूलों और चॉकलेट की जगह एक सोच-समझकर दिया गया, लंबे समय तक टिकने वाला और देखभाल, विकास व निरंतरता का प्रतीक माना जाता है। उगाओ बागवानी को मानसिक सुकून देने वाली आदत के रूप में बढ़ावा देता आ रहा है।उगाओ 10 लाख से ज्यादा ग्राहकों और ई-कॉमर्स, क्यू-कॉमर्स के साथ-साथ मुंबई, पुणे और बेंगलुरु के ऑफलाइन स्टोर्स में बढ़ते विस्तार के साथ बड़े स्तर पर आगे बढ़ने के लिए तैयार है। जैकी श्रॉफ की साझेदारी के साथ, ब्रांड नए प्रोडक्ट फॉर्मेट्स की शुरुआत करेगा, जो उगाओ को भारत का सबसे सांस्कृतिक रूप से जुड़ा और भावनात्मक रूप से असरदार ‘ग्रीन ब्रांड’ बनाएगा।

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