नई दिल्ली – कल्पना कीजिए कि, सिर्फ स्किनकेयर की आदत अपनाकर 1 लाख रुपये कमाने का मौका मिले! विज्ञान-आधारित ब्रांड डिकंस्ट्रक्ट ने “स्किनकेयर इंटर्नशिप” नाम से एक अनोखा अभियान शुरू किया है। यह पहल खासतौर पर उन लोगों के लिए है जो स्किनकेयर के लिए बिल्कुल नए हैं और इसे समझने और अपनाने में संकोच करते हैं। इस इंटर्नशिप का मकसद स्किनकेयर को आसान, मजेदार और हर किसी की रोजमर्रा की आदत बनाने का है। यह इंटर्नशिप 18 साल से ऊपर के सभी लोगों के लिए खुली है, चाहे उन्होंने पहले कभी स्किनकेयर रूटीन अपनाया हो या न हो। यह पहल उन लोगों को स्किनकेयर की तरफ कदम बढ़ाने का मौका देती है, जो इसे लेकर झिझकते हैं। इसका उद्देश्य स्किनकेयर को दांत साफ करने जैसे सहज और नियमित आदत बनाना है। डिकंस्ट्रक्ट के इस अभियान में सिर्फ त्वचा की देखभाल का महत्व समझाया नहीं जाता, बल्कि इसके साथ प्रतिभागियों को वित्तीय लाभ भी मिलता है। यह पहल हर किसी को अपनी त्वचा का ख्याल रखने के लिए प्रेरित करती है, जिससे वे अपनी त्वचा के साथ एक स्वस्थ और सकारात्मक रिश्ता बना सकें। डिकंस्ट्रक्ट की यह स्किनकेयर इंटर्नशिप खास इसलिए है क्योंकि यह स्किनकेयर को सरल और सभी के लिए सुलभ बनाने की सोच पर आधारित है। इस कार्यक्रम में पुरुष प्रतिभागियों के लिए 50 प्रतिशत स्थान आरक्षित हैं, जिससे यह पुरानी सोच को चुनौती देता है कि स्किनकेयर केवल महिलाओं के लिए है। यह पहल लिंग, उम्र या पृष्ठभूमि की परवाह किए बिना हर किसी को स्किनकेयर के सफर में आत्मविश्वास से कदम बढ़ाने के लिए प्रेरित करती है। इसका उद्देश्य सभी के लिए त्वचा की देखभाल को आसान और महत्वपूर्ण बनाना है, ताकि स्वस्थ त्वचा का लाभ हर कोई उठा सके। चुने गए प्रतिभागियों को उनकी त्वचा के प्रकार और जरूरतों के आधार पर खास तौर पर तैयार किए गए स्किनकेयर रूटीन और उत्पाद दिए जाएंगे। वे इस इंटर्नशिप में कहीं से भी हिस्सा ले सकते हैं, जिससे उन्हें अपने काम या पढ़ाई से छुट्टी लिए बिना इस अनुभव का आनंद उठाने की आज़ादी मिलती है। प्रतिभागियों को स्किनकेयर कोच और विशेषज्ञों का मार्गदर्शन मिलेगा, जिससे वे अपनी त्वचा की देखभाल के प्रभावी तरीके सीख सकेंगे और इनका अभ्यास कर पाएंगे। यह इंटर्नशिप सिर्फ एक कैंपेन नहीं है, बल्कि स्वस्थ और आत्मविश्वासी त्वचा की दिशा में एक कदम है। डीकॉन्स्ट्रक्ट की संस्थापक और सीईओ मालिनी अदापुरेड्डी ने कहा,स्किनकेयर हर किसी के लिए है। यह अभियान खासतौर पर उन लोगों को ध्यान में रखकर शुरू किया गया है जो स्किनकेयर की शुरुआत करना चाहते हैं। हमारा उद्देश्य लोगों को उनकी त्वचा के साथ बेहतर और स्वस्थ रिश्ता बनाने में मदद करना है। डीकॉन्स्ट्रक्ट में, हम ऐसे उत्पाद बनाते हैं जो न केवल प्रभावी हैं, बल्कि शुरुआती लोगों के लिए उपयोग में आसान और सुरक्षित भी हैं। इस इंटर्नशिप के माध्यम से, हम स्किनकेयर की शुरुआत करने वालों की झिझक को दूर कर रहे हैं, ताकि वे अपनी त्वचा की देखभाल आत्मविश्वास के साथ कर सकें। इंटर्नशिप के लिए आवेदन प्रक्रिया अब शुरू हो चुकी है। चयन प्रक्रिया तीन चरणों में होगी, जिसमें सबसे पहले पंजीकरण, फिर स्क्रीनिंग राउंड और अंत में वीडियो सबमिशन और व्यक्तिगत साक्षात्कार शामिल हैं। चुने गये छह से दस इंटर्न को 30-60 दिनों की गहन ट्रेनिंग मिलेगी, जो पूरी तरह से स्किनकेयर पर केंद्रित होगी। यह अनुभव न केवल जानकारीपूर्ण होगा, बल्कि इन प्रतिभागियों को अपनी त्वचा की देखभाल को लेकर आत्मनिर्भर और जागरूक भी बनाएगा। इस कार्यक्रम में न सिर्फ त्वचा के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने की खुशी शामिल है, बल्कि इसमें कई आकर्षक इनाम भी दिए जाते हैं। इनमें 1 लाख रुपये का स्टाइपेंड, प्रोडक्ट हैम्पर्स, सोशल मीडिया पर फीचर्स और ब्रांड मार्केटिंग में प्री-प्लेसमेंट इंटरव्यू के मौके शामिल हैं। साथ ही, इंटर्न को त्वचा विशेषज्ञों द्वारा आयोजित विशेष सत्रों का लाभ मिलेगा, जो उनकी त्वचा की देखभाल की जानकारी को और गहरा करेगा।