नई दिल्ली- गोदरेज कंज़्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड के प्रोफेशनल हेयर ब्रांड गोदरेज प्रोफेशनल ने अपने नए हेयर कलर कलेक्शन “द सुररियल कलेक्शन” और आधुनिक स्ट्रेटनिंग तकनीक “स्ट्रेट स्मूथ” को लॉन्च किया, जो अब दिल्ली के प्रमुख सैलून में उपलब्ध है। इस अवसर पर गोदरेज प्रोफेशनल ने एक दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें दिल्ली के विभिन्न हिस्सों से 200 से अधिक सैलूनिस्ट्स और स्टाइलिस्ट्स ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में उन्नत हेयर कलरिंग तकनीकों पर ट्रेनिंग सेशन आयोजित किए गए, जिसका समापन एक शानदार हेयर शो के साथ हुआ, जिसमें सुररियल कलेक्शन की भव्यता को प्रस्तुत किया गया। इस शो में अभिनेत्री तेजस्वी प्रकाश ने रैम्प वॉक कर ग्लैमर का तड़का लगाया, उन्होंने इस कलेक्शन के सिग्नेचर लुक में रैम्प पर जलवा बिखेरा। गोदरेज़ प्रोफेशनल के बिजनेस हेड अभिनव ग्रांधी ने कहा,गोदरेज ने दशकों से भारत के हेयर कलर मार्केट में अग्रणी भूमिका निभाई है। गोदरेज प्रोफेशनल के माध्यम से हमने प्रोफेशनल हेयर केयर की दुनिया में कदम रखा है, ताकि हेयरस्टाइलिस्ट्स को सशक्त बनाकर सैलून को नवाचार और क्रिएटिविटी का केंद्र बनाया जा सके। उन्होंने आगे कहा,आज के समय में हेयरस्टाइलिस्ट्स सैलून के असली इन्फ्लुएंसर्स बन चुके हैं। उनके कौशल का सीधा असर ग्राहकों को मिलने वाली सेवा की गुणवत्ता और उनकी संतुष्टि पर पड़ता है। इसी वजह से, पिछले कुछ वर्षों में गोदरेज प्रोफेशनल ने भारतभर में हजारों सैलूनों को ट्रेनिंग दी है और डोर-टू-डोर एजुकेशन के माध्यम से अगली पीढ़ी के हेयरस्टाइलिंग टैलेंट को निखारने का कार्य किया है। 2025 एक साहसिक नए अध्याय की शुरुआत है, जिसमें गोदरेज प्रोफेशनल अपने ट्रेनिंग और स्किलिंग प्रयासों को राष्ट्रीय स्तर पर ले जा रहा है। हमारा लक्ष्य है 11 शहरों में 3,000 से अधिक सैलूनों को जोड़ना। इसके एक हिस्से के रूप में, हमने हेयरस्टाइलिस्टों के लिए दिल्ली में प्रशिक्षण और हेयर शो का आयोजन किया है। स्टाइलिस्टों को सफल होने के लिए आवश्यक उपकरणों और तकनीकों से लैस करके, हम उन्हें भारत में हेयरस्टाइलिंग के भविष्य को आकार देने में मदद कर रहे हैं।’सुररियल कलेक्शन’ भारत की पहली ऐसी हेयर कलर रेंज है जो दुनिया की सबसे अद्भुत प्राकृतिक खूबसूरती से प्रेरित है। इसे गोदरेज प्रोफेशनल के नेशनल टेक्निकल हेड शैलेश मूल्या, क्रिएटिव डायरेक्टर यियानी त्सापातोरी, और टेक्निकल एम्बेसडर नजीब-उर-रहमान द्वारा सह-निर्मित किया गया है। यह इनोवेटिव रेंज चार विशिष्ट लुक्स के माध्यम से प्रकृति के रंगों को जीवंत करती है: मॉफी मार्वेल गीज़ा के पिरामिड से प्रेरित मोचा और कॉफी टोन, टैंगरीन ड्रीम (एंटीलोप कैन्यन के तांबे-सोने के रंग), रोज़लेट ब्लिस (सेरानिया डी हॉर्नोकल से गुलाब और बैंगनी), और मूनलिट मिस्ट (चांदनी रातों के सिल्वर-ऐश टोन)। प्रत्येक लुक को डायमेंशन और कलर प्ले टेक्नोलॉजीज़ का समर्थन प्राप्त है। डायमेंशन अमोनिया-फ्री हेयर कलर में पेप्टाइड्स और पोषक तेलों का संयोजन होता है, जो बालों को स्वस्थ दिखने वाला, लंबे समय तक टिकने वाला रंग प्रदान करता है। वहीं, कलर प्ले रेंज में हाइड्रोलाइज़्ड केराटिन और हायाल्यूरोनिक एसिड जैसे तत्व शामिल हैं, जो बालों की मरम्मत, मजबूती और गहराई से नमी बनाए रखने के लिए प्रसिद्ध हैं।गोदरेज प्रोफेशनल के हेयर शो में रैम्प वॉक करते हुए अभिनेत्री तेजस्वी प्रकाश ने कहा, “मेरे लिए बाल हमेशा आत्म-अभिव्यक्ति का एक कैनवास रहे हैं। सही हेयरकट या कलर केवल आपकी लुक्स नहीं बदलता यह आपके एहसास को भी पूरी तरह से बदल देता है। गोदरेज प्रोफेशनल के लिए रैम्प वॉक करना और सुररियल कलेक्शन का लुक पहनना मेरे लिए एक अविस्मरणीय अनुभव रहा। जिस तरह से हर हेयर कलर प्राकृतिक सौंदर्य से प्रेरित है और उसमें विज्ञान व तकनीक का मेल है, वह वाकई काबिल-ए-तारीफ है। मुझे सबसे ज़्यादा खुशी इस बात की है कि गोदरेज प्रोफेशनल केवल ट्रेंड्स लॉन्च नहीं करता, बल्कि उन हेयरस्टाइलिस्ट्स को भी सशक्त बनाता है जो इन ट्रेंड्स को सैलून में साकार करते हैं। शिक्षा और नवाचार के ज़रिए उन्हें आगे बढ़ने के मौके प्रदान करना सचमुच एक सराहनीय पहल है। यह देखना उत्साहजनक है कि एक ब्रांड न सिर्फ़ ट्रेंड लॉन्च करता है, बल्कि उन लोगों को सशक्त भी बनाता है जो भारत भर के सैलून में उन ट्रेंड को जीवंत करते हैं।गोदरेज प्रोफेशनल ने ‘स्ट्रेट स्मूद’ भी लॉन्च किया, जो एक आधुनिक हेयर स्ट्रेटनिंग सॉल्यूशन है। यह घुंघराले और फ्रिज़ी बालों को बदलकर उन्हें स्लिक, शाइनी और हाइड्रेटेड बना देता है। यह फाइबर रीबॉन्डिंग टेक्नोलॉजी से सुसज्जित है, इसमें सिल्क अमीनो एसिड्स होते हैं जो बालों को हाइड्रेशन और फ्लेक्सिबिलिटी प्रदान करते हैं, जबकि हायाल्यूरोनिक एसिड नमी को लॉक करता है और फ्रिज़ को कम करता है। इसका परिणाम होता है स्मूद, मैनेजेबल बाल जिनमें परफेक्ट सैलून फिनिश होती है।कार्यक्रम में हेयरस्टाइलिस्ट्स ने ब्रांड के एजुकेशन और टेक्निकल एम्बेसडर्स के साथ इंटरेक्टिव ट्रेनिंग सेशंस में भाग लिया, जहां उन्हें सुररियल कलेक्शन का डेमो दिखाया गया। इस सेशन का नेतृत्व यियानी त्सापातोरी ने किया, जिन्होंने डायमेंशन और कलर प्ले रेंज का उपयोग कर लेटेस्ट हेयरस्टाइलिंग तकनीकों के टिप्स साझा किए। वहीं, शैलेश मूल्या ने स्ट्रेट स्मूद रेंज के बारे में जानकारी दी और उनके साथ नजीब-उर-रहमान भी मौजूद रहे।