दिल्ली विस ने हेलीकॉप्टर हादसे और वैष्णो देवी भगदड़ जताया शोक

नई दिल्ली- दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने सोमवार को भ्रष्टाचार के मामलों में सतर्कता विभाग की ओर से की गई कार्रवाई से जुड़े एक सवाल का जवाब नहीं देने से संबंधित मामले को विधानसभा की विशेषाधिकार समिति को भेज दिया। विधानसभा के दो दिवसीय सत्र के पहले दिन आम आदमी पार्टी (आप) विधायक सोमनाथ भारती ने भ्रष्टाचार और कर्तव्य में लापरवाही जैसे सतर्कता मामलों के विभाग वार ब्यौरे से संबंधित सवाल पूछा था।

भारती ने कहा कि दिल्ली सरकार के सतर्कता विभाग ने उपराज्यपाल कार्यालय के एक पुराने आदेश का हवाला देते हुए सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि क्या भाजपा उपराज्यपाल के कार्यालय के जरिए भ्रष्ट अधिकारियों को बचाने की कोशिश कर रही है? अन्यथा उपराज्यपाल के आदेश का हवाला देते हुए इन प्रश्नों के उत्तर की अनुमति क्यों नहीं दी जाएगी।

आखिरकार दिल्ली विधानसभा ही सतर्कता विभाग और उपराज्यपाल कार्यालय का वित्तपोषण करती है। उन्होंने अपने प्रश्न की एक प्रति भी इसके साथ संलग्न की। उधर, रामनिवास गोयल ने मामले का संज्ञान लेते हुए इसे सदन की विशेषाधिकार समिति के पास भेज दिया। बता दे कि गोयल ने अगस्त में कहा था कि उपराज्यपाल ने 29 मार्च, 2018 को तत्कालीन विधि सचिव को लिखा था और उन्होंने विधानसभा को लिखा था कि किसी भी सुरक्षित विषय पर प्रश्न स्वीकार नहीं किए जाएंगे।