नई दिल्ली -भारतीय व्यवसाय क्षेत्र में पांच दशकों से अधिक की उत्कृष्टता के साथ अग्रणी बर्ड ग्रुप, क्विक सर्विस और कैज़ुअल डाइनिंग क्षेत्रों में महत्वपूर्ण कदम उठाने जा रहा है। बर्ड फूड्स, बर्ड ग्रुप का समर्पित व्यवसाय वर्टिकल, 2024 के अंत तक 20 आउटलेट्स, 2025 के अंत तक 35 और 2026 के अंत तक 50 आउटलेट्स खोलने की महत्वाकांक्षी योजना के साथ भारत भर में डाइनिंग अनुभव को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है। ये आउटलेट्स दिल्ली एनसीआर, मुंबई, पुणे, बैंगलोर, चेन्नई, देहरादून और भुवनेश्वर जैसे टियर 1, टियर 2 और टियर 3 शहरों में प्रमुख स्थानों पर रणनीतिक रूप से स्थित होंगे।वर्तमान में, बर्ड फूड्स चार क्यूएसआर ब्रांड्स के साथ एक आशाजनक रिटेल उपस्थिति रखता है: ओमेक्स मॉल, चांदनी चौक में स्पाइस नामा; पेबल डाउनटाउन मॉल, फरीदाबाद और मॉल ऑफ देहरादून, उत्तराखंड में द इंडियन स्टोरीज; मेगा मॉल, गुरुग्राम में काचिंग; और लखनऊ एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन, तुगलकाबाद मेट्रो स्टेशन और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन (आईआरसीटीसी फूड प्लाजा) सहित विभिन्न स्थानों पर ईट.को। इन सभी और भविष्य के आउटलेट्स में ग्राहकों के अनुभव को फिर से परिभाषित करने के लिए स्वामित्व वाली तकनीकी पहलों का उपयोग किया जाएगा।बर्ड फूड्स के बिजनेस हेड राहुल सहगल ने कहा, हम अपने सभी व्यवसाय वर्टिकल्स में रणनीतिक पहलों को सावधानीपूर्वक लागू कर रहे हैं, जिससे हम न केवल इन लक्ष्यों को प्राप्त कर सकें, बल्कि इन्हें पार कर सकें। गुणवत्ता, नवाचार और ग्राहक संतुष्टि के हमारे मूल्यों के प्रति सच्चे रहकर, हम इन महत्वपूर्ण मील के पत्थरों को प्राप्त करने और अपनी कंपनी की विकास यात्रा को आगे बढ़ाने में सक्षम होंगे।भारतीय व्यवसाय परिदृश्य में नवाचार के मामले में बर्ड ग्रुप हमेशा अग्रणी रहा है। क्विक सर्विस रेस्टोरेंट (क्यूएसआर) क्षेत्र में उनका प्रवेश एक स्वाभाविक प्रगति है, जो इस विश्वास पर आधारित है कि अच्छा खाना, अच्छी कीमत और उत्कृष्ट सेवा लोगों को एक साथ लाने, यादें बनाने और रोजमर्रा के पलों को ऊंचा उठाने की शक्ति रखती है। यह नया उद्यम तेजी से एक समर्पित व्यवसाय वर्टिकल में बदल गया है, जो विभिन्न प्रकार के पाक अनुभव प्रदान करता है।1971 में स्थापित, बर्ड ग्रुप भारत के सबसे बड़े और सबसे विविधतापूर्ण व्यवसाय समूहों में से एक है। भारत, भारतीय उपमहाद्वीप, यूरोप और मध्य पूर्व में उनकी उपस्थिति के साथ, बर्ड ग्रुप का मुख्य व्यवसाय आईटी, ट्रैवल और एविएशन सेवाएं, हॉस्पिटैलिटी (रोसिएट होटल्स एंड रिसॉर्ट्स), ऑटोमोटिव्स, लक्जरी रिटेल और शिक्षा शामिल हैं।भोजन की विविधता का उत्सव
द इंडियन स्टोरीज सिर्फ एक एफ एंड बी ब्रांड नहीं है, यह एक प्लेट पर कहानी है, जो प्राचीन व्यंजनों के माध्यम से भारतीय व्यंजनों की समृद्धि को प्रदर्शित करता है। सुगंधित बिरयानी से लेकर रसीले कबाब तक, हर व्यंजन भारत की विविध पाक विरासत की कहानी कहता है।काचिंग पारंपरिकता और नवाचार के अद्भुत मिश्रण के साथ चीन के स्वादों को जीवंत करता है। मेनू, जिसमें एशियन बाउल्स, सिज़लर्स, डिमसम, लाइव टाको याकी और बेंटो बॉक्स शामिल हैं, ब्रांड की एक परिष्कृत लेकिन जीवंत डाइनिंग अनुभव की पेशकश करने की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।स्पाइस नामा भारतीय शाकाहारी व्यंजनों का सार दर्शाता है, जिसमें सुगंधित मसालों का मिश्रण और प्रामाणिकता के प्रति सम्मान होता है। मेनू स्वाद इंद्रियों को उत्तेजित करने वाले व्यंजन बनाने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जबकि भारत में शाकाहार के सांस्कृतिक महत्व का सम्मान करता है।ईट.को, एक जीवंत फूड कोर्ट ब्रांड, बर्ड फूड्स के एक्सक्लूसिव इन-हाउस ब्रांड्स के साथ-साथ केएफसी और पिज्जा हट जैसे लोकप्रिय राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ब्रांड्स को भी पेश करके एक विविध पाक अनुभव प्रदान करता है।
उच्चतम गुणवत्ता मानकों के साथ कमिशरी
बर्ड फूड्स की अत्याधुनिक कमिशरी, उद्योग विहार, गुरुग्राम में, उच्चतम स्वच्छता और गुणवत्ता नियंत्रण मानकों का पालन करती है। यह सुविधा न केवल सभी आउटलेट्स के लिए खाद्य पदार्थ तैयार और पैक करती है, बल्कि विशेष कॉर्पोरेट सभाओं, निजी पार्टियों, हाई टीज और अन्य के लिए भी कैटरिंग करती है।
गुणवत्ता, स्थिरता और प्रौद्योगिकी के प्रति प्रतिबद्धता
बर्ड फूड्स का दर्शन 4 पी’s: पीपल, प्रोडक्ट, प्राइस, और प्लेस पर आधारित है। ब्रांड ताज़े, स्थानीय रूप से स्रोतित सामग्री का उपयोग करते हुए, पर्यावरण के अनुकूल पैकेजिंग को प्राथमिकता देते हुए और सभी आउटलेट्स में उच्चतम स्वच्छता मानकों को बनाए रखते हुए गुणवत्ता उत्पादों को उत्कृष्ट मूल्य पर प्रदान करने के लिए समर्पित है।स्थिरता बर्ड फूड्स के लिए एक प्रमुख सिद्धांत है। ब्रांड शुगरकेन प्रोसेसिंग के उप-उत्पाद बैगास से बने बायोडिग्रेडेबल पैकेजिंग का उपयोग करता है और विशेष रूप से लकड़ी के कटलरी का उपयोग करता है। सभी बचा हुआ भोजन बर्ड फूड्स के एनजीओ, द गुड नाइट प्रोजेक्ट के माध्यम से जरूरतमंदों में वितरित किया जाता है।बर्ड फूड्स गुणवत्ता और दक्षता सुनिश्चित करने के लिए उन्नत तकनीक का उपयोग करता है। एक एआई-पावर्ड रिव्यू मैनेजमेंट सिस्टम गूगल, स्विगी, और ज़ोमैटो जैसे प्लेटफॉर्म्स पर ग्राहकों की समीक्षाओं का जवाब देता है। इसके अलावा, एक अत्याधुनिक ऐप दैनिक संचालन को बढ़ाता है, व्यापक चेकलिस्ट, अनुपालन ट्रैकिंग और सभी आउटलेट्स में वास्तविक समय में गुणवत्ता नियंत्रण बनाए रखता है।