दिल्ली में कोरोना के मामलों में आई गिरावट

नई दिल्ली- दिल्ली में बढऩे कोरोना और ओमिक्रोन के मामलो को देखते हुए नई दिल्ली नगरपालिका परिषद उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनो, मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशनो, होटल और रेस्तरां के मालिको से सरकार द्वारा जारी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का अपील किया। उपाध्याय ने प्रबंधन समितियों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि किसी भी महामारी की स्थिति से निपटने के लिए कोविड-19 और इसके नए संस्करण को देखते हुए उचित मात्रा में सैनिटाइजर, मास्क और अन्य आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराएं।

उन्होंने बताया कि यह अपील नई दिल्ली क्षेत्र के सभी डिस्प्ले बोर्ड और एनडीएमसी भवनो,एनडीएमसी के बाहर के कार्यालयों के साथ-साथ सार्वजनिक स्थलों में भी की जा रही है। उपाध्याय ने बताया कि नई दिल्ली क्षेत्र में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए और कोविड-19 की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य सेवा देखभाल गतिविधियों को और मजबूत करने के लिए अध्यक्ष एनडीएमसी ने पराग करुणाकर सिंह, निदेशक, सामान्य प्रशासन को कोविड -19 और इसके नए संस्करण कि रोकथाम के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

नोडल अधिकारी ने बताया कि उनके आधीन सूक्ष्म स्तर पर 9 नोडल अधिकारियों को कोविड कंटेनमेंट जोन की निगरानी के लिए तैनात किया गया है तथा पर्याप्त संख्या में कर्मचारियों और वाहनों को भी तैनात करके राहत दी गई है, जो किसी भी अप्रत्याशित आपात स्थिति से निपटने के लिए निदेशक, चिकित्सा सेवा के अधीन हैं। नोडल अधिकारी ने बताया कि सरदार पटेल कोविड सेंटर-छतरपुर में एनडीएमसी के कर्मचारियों को तैनात भी किया गया है।