-शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी रहे मौजूद
-महरौली व दक्षिणी जिलों के किशनगढ़ और संगम विहार में कार्यक्रमों का आयोजन

परफैक्ट न्यूज ब्यूरो/ नई दिल्ली
पीएम मोदी की केंद्र्र सरकार के अनियमित कालोनियों की संपत्तियों को नियमित किए जाने के उपलक्ष्य में किशन गढ़ और संगम विहार इलाकों में अभिनंदन समारोहों का अयोजन किया गया। महरौली और दक्षिणी जिलों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में स्थानीय सांसद रमेश बिधूड़ी, केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी का अभिनंदन किया गया।
इस मौके पर दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि भाजपा की मोदी सरकार गरीब, किसान, दलित, मजदूर लोगों को समर्पित है और उनके हक व अधिकार को ध्यान में रखकर निरंतर कार्य कर रही है। दूरदराज राज्यों, गॉंवों से काम के लिए आए गरीब लोग जो दिल्ली में वर्षों तक मेहनत-मजदूरी कर अपने खून-पसीने की गाढ़ी कमाई से अनधिकृत कॉलोनियों में घर-मकान बनाकर रहने लगे, समय के साथ-साथ उनके बच्चे बड़े हुए, परिवार बढ़ा तो उन्होंने जरूरत के हिसाब से अपनी मेहनत की जमा पुंजी से घरों को 3-4 मंजिला मकान में निर्मित कर लिया, लेकिन इन अनधिकृत कॉलोनियों में रह रहे लाखों लोगों को वर्षों तक अपना आशियाना उजड़ने की चिंता सताती रही और साथ ही वर्षों तक यह लोग सड़क, सीवर, पानी, नालियॉं इत्यादि जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहकर नारकीय जीवन भोगते रहे। इनकी वास्तविक परेशानियों को सत्ता में रही कांग्रेस ने नहीं समझा, बल्कि इन्हें वोट बैंक समझकर गरीब लोगों को कॉलोनियों के नाम पर गुमराह कर सत्ता में बनी रही और लोग वर्षों तक कॉलोनियों के पक्का होने की बाट जोते रहे।
रमेश बिधूडी ने बताया कि इसी प्रकार दिल्ली में आम आदमी की टोपी पहनकर, गरीब के हित की बात कर, लुभावने वायदे कर केजरीवाल ने सत्ता हासिल की, परंतु यह दिल्ली की जनता का दुर्भाग्य रहा की जिस पर भरोसा कर दिल्ली की गद्दी पर बिठाया, वह भी कांग्रेस की ही तर्ज पर कार्य करने वाला निकला और आज दिल्ली की जनता अपने आपको फिर से ठगा हुआ महसूस कर रही है। बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल अपनी पिछले साढ़े चार वर्षों की विफलताओं को छुपाने के लिए व 2020 के चुनाव की मानसिकता से लोगों को फिर एक बार गुमराह करने की नोटंकी कर रहे हैं।
साढ़े चार वर्षों तक वह कुंभकरणीय नींद सोते रहे, विकास के नाम पर कुछ नहीं किया, अनधिकृत कॉलोनी वासी नारकीय जीवन जीते रहे उनकी परेशानियों की सुध नहीं ली गई, और अब चुनाव नजदीक आते देख केजरीवाल साहब ने 6 महीनें में अपने लुभावने कार्यों से दिल्ली की जनता को भ्रमित करने की नोटंकी शुरू कर दी, लेकिन दिल्ली की जनता आपके 6 महीनों के ढुलमुल विकास को भली-भांति समझती है, क्योंकि जनता ने आपको 5 वर्षों के लिए मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठाया था ना कि 6 महीनों लिए।
सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने दिल्ली के 40 लाख अनधिकृत कॉलोनी वासियों की चिंता और उनके 40 वर्ष के लम्बे इंतजार का स्थायी समाधान किया है। अब इन कॉलोनियों में रजिस्ट्री हो सकेगी जिससे सभी प्लॉट व मकान मालिक कानूनी रूप से मालिक होंगे तथा वह उन पर बैंको से लोन भी ले सकेंगे और दिल्ली विकास प्राधिकरण की अन्य कॉलोनियों की तरह दिल्ली की सभी अनियमित कॉलोनियों में भी सड़क, सीवर लाइन, पार्क, कम्युनिटी सेन्टर/बारात घर, स्वास्थ्य केन्द्र इत्यादि सुविधाएं होंगी।