-प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने उठाए सवाल
-प्रदूषण से निपटने के लिए नहीं किए गए प्रयासः तिवारी

परफैक्ट न्यूज ब्यूरो/ नई दिल्ली
दिल्ली की खराब परिवहन व्यवस्था और खस्ताहाल स्वास्थ्य सेवाओं के लेकन प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने केजरीवाल सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने फेसबुक लाइव के माध्यम से लोगों के सवालों के जवाब दिए। 3 लाख से अधिक लोगों ने इसे देखा और विभिन्न विषयों पर सवाल पूछे। तिवारी ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिये गये फैसले के बाद देश में सौहार्द के माहौल के लिये दोनों पक्षों को बधाई दी। दिल्ली के 40 लाख से अधिक लोग दिल्ली की अनधिकृत कालोनियों में रहते हैं जिनको भारतीय जनता पार्टी ने मालिकाना हक दे दिया है और 18 नवंबर से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र में इसको लेकर कानून बना दिया जायेगा जिसके बाद लोगों को बैंकों से लोन मिलने लगेगा। इसके एक सप्ताह बाद अनधिकृत कालोनियों की रजिस्ट्री का काम शुरू हो जायेगा।
एक सवाल के जवाब में मनोज तिवारी ने कहा दिल्ली में 2015 में करीब 8000 बसें थीं जो अब 3700 रह गई हैं लेकिन सड़कों पर 3000 बसें ही चल रही हैं जबकि केजरीवाल ने अपने घोषणा पत्र में सत्ता में आने के बाद बसें बढ़ाने की बात कही थी, लेकिन लगातार बसों की संख्या कम होती गई और केजरीवाल विज्ञापन देकर दिल्ली के लोगों की आंखों में धूल झोंकते गये। भारतीय जनता पार्टी कई कंपनियों के संपर्क में है जो दिल्ली में इलेक्ट्रिक बस देने को तैयार हैं। दिल्ली के लिये 12000 इलेक्ट्रिक बसों की जरूरत है। स्वास्थ्य की चर्चा करते हुये तिवारी ने कहा कि लोकनायक जय प्रकाश अस्पताल में बिजली और उपकरण न होने के कारण लोगों का ऑपरेशन होना बंद हो गया है।
दिल्ली भाजपा पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष श्री मनीष सिंह के नेतृत्व में 2000 बेड वाले लोकनायक जय प्रकाश अस्पताल के सामने प्रदर्शन किया गया।
पूर्वांचल मोर्चा ने किया प्रदर्शनः
प्रदूषण पर पूछे गये एक सवाल के जवाब में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली में भाजपा की सरकार आने के दो साल के अंदर प्रदूषण मुक्त दिल्ली बनाने के लिये भारतीय जनता पार्टी कृत संकल्प है क्योंकि इसके लिये सही नियत और नीति बनाने की जरूरत है। सत्ता में आने के बाद भाजपा भलस्वा-जहांगीरपुरी, गाजीपुर और ओखला की लैंडफिल साइटों को पूरी तरह से खत्म कर देंगे जिसके लिये करीब 150 करोड़ की मशीने लाई जायेंगी।
मनोज तिवारी ने कहा कि दुख की बात है कि दिल्ली सरकार निगम का फंड रोक रही है फिर भी प्रदूषण से निजात पाने के लिये पूर्वी दिल्ली में 40 वॉटर स्प्रिंक्लर मशीने लाई गई हैं जिससे लगातार क्षेत्र में छिड़काव चल रहा है। दिल्ली में करीब 55 स्मोक टॉवर लगने थे जिस पर मात्र 106 करोड़ रूपये खर्च किया जाना था लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि केजरीवाल ने 200 करोड़ रूपये विज्ञापन पर खर्च कर दिये, लेकिन एक भी स्मोक टॉवर दिल्ली में नहीं लगाया। दिल्ली के प्रदूषण में जो कमी आई है वो केन्द्र सरकार की योजनाओं के कारण आई है।
एक सवाल के जवाब में तिवारी ने कहा कि दिल्ली में भाजपा की सरकार बनने के बाद सड़कों पर गड्ढा नाम की कोई चीज नहीं रह जायेगी। 2 साल के अंदर दिल्ली की सड़कें गड्ढ़ा मुक्त हो जायेंगी और अधिकांश जगहों पर नई सड़कें बनेंगी। दिल्ली के बेहतर भविष्य के लिये भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनाने का एक मौका अवश्य मिलना चाहिये। पिछले 57 महीनों में केजरीवाल ने दिल्ली को जो पीड़ा दी है उसे दिल्ली के लोग वर्षों तक भूल नहीं पायेंगे और आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाकर दिल्ली को श्रेष्ठ दिल्ली बनाने का रास्ता साफ करेंगे।