Perfect News/ नई दिल्ली
दक्षिणी दिल्ली के सांसद  ने कहा है कि आप आदमी पार्टी (आप) के मुखिया अरविंद केरजीवाल एंड कम्पनी उनके क्षेत्र में हुए विकास के काम को देखकर डर गयी है और इसीलिए उनके बारे में भ्रामक बातें फैलाकर योजनाबद्ध तरीके से उनकी छवि धूमिल करना चाहती है। केजरीवाल को निकाय चुनावों के परिणामों से ही दक्षिणी दिल्ली क्षेत्र में आम आदमी पार्टी की खस्ता हालत का पता चल गया था। और इसीलिए केजरीवाल एंड कम्पनी बिधुड़ी जी की लोकप्रियता को धूमिल करने की पूरी जुगत लगा रही है।

अभी कुछ ही समय पहले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने 17000 पेड़ कटने से सम्बंधित फर्जी खबर को हिंदी में ट्वीट करके बिधुड़ी जी की छवि धूमिल करने का प्रयास किया था। चोरी पकड़े जाने पर आप प्रवक्ता ने अंग्रेज़ी में माफी मांग ली। अंग्रेज़ी में माफ़ी मांगने के पीछे उनकी चाल यही थी कि उनकी चोरी पकड़े जाने की खबर सिर्फ कुछ अंग्रेज़ी पढ़ने वालों तक ही सीमित रहेगी।
इसके बाद इन्हीं में से कुछ लोगों ने उत्तर प्रदेश, बिहार के भाइयों के बारे में अख़बार में झूठी खबर का प्रचार करके बिधुड़ी जी की छवि को खराब करने का प्रयास किया। लेकिन उनकी ये चोरी भी इसलिए पकड़ी गई क्योंकि पूर्वांचल राज्यों के जो भाई दिल्ली में बस गए हैं उनको बिधुड़ी जी के विचारों और काम की पूरी जानकारी है। सो इस बार भी आम आदमी पार्टी की बरगलाने की कोशिश नाकाम गयी।
लेकिन आप भी कहां झूठ की राजनीति से बाहर आएगी। इस बार उत्तर भारतीय स्वाभिमान रैली का आयोजन किया गया और वो भी दक्षिणी दिल्ली में। अगर ऐसी कोई रैली करनी ही थी तो जंतर मंतर, रामलीला मैदान में करते। दक्षिणी दिल्ली को चुनने का साफ साफ मतलब बिधुड़ी जी की लोकप्रियता को आहत करना है।
अगर केजरीवाल को उत्तर भारतीयों के लिए इतना ही दर्द है तो वो ऐसी रैलियां उत्तर पूर्वी, दक्षिण भारतीय या पश्चिमी राज्यों में क्यों नहीं करते। दिल्ली तो यूँ भी उत्तर भारत का ही हिस्सा है जहां उत्तर भारतीय प्रान्तों के लोग काफी संख्या में निवास करते हैं।
अब अगर दक्षिणी दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कामों का हिसाब लिया जाए तो उनका रिपोर्ट कार्ड औंधे मुंह गिरेगा।अपने कार्यकाल में आप ने दक्षिणी दिल्ली में न कोई स्कूल बनवाया गया, न कोई कॉलेज, सीसीटीवी कैमरे भी लापता हैं। महिला सुरक्षा की भी धज्जियां उड़ी हुई हैं। मतलब एक भी वादा पूरा नहीं हुआ। इसलिए उन्होंने काम करने वाले की छवि धूमिल करने का षड्यंत्र रचा है।
केजरीवाल दिल्ली को दक्षिण भारतीय, पूर्वी भारतीय व अन्य प्रान्तों के नाम पर बांट कर अपना वोट बैंक हासिल करने का खतरनाक खेल खेल रहे हैं। उनकी ऐसी हरकतें अंग्रेजों के जमाने वाली बंटवारे की राजनीति की आहट दे रही है। उस समय जहांगीर भी ईस्ट इंडिया कंपनी के रूप में नहीं समझ पाए थे और उस समय भी मीर जाफर, अमित चंद, जगत सेठ आदि ऐसे ही भारत माता के गद्दार थे जो अपने हितों की पूर्ति के लिए देश विरोधी जाल बिछाने में लगे हुए थे। केजरीवाल जैसी मानसिकता वाले अंग्रेज भी जब मैसूर के राजा टीपू सुल्तान को हरा नहीं पाए तब उन्होंने हैदराबाद के साथ मिलकर उन्हें शहीद कर दिया।
हमारे लोकतंत्र के सबसे बुरे पहलुओं में से एक था“ विभाजन “जिसे फिर से कुछ कुंठित मानसिकता के लोग दिल्ली में जीवित कर एक खतरनाक दानव को गुपचुप तरीके से आमंत्रित कर रहे हैं। केजरीवाल एंड पार्टी जैसे गद्दारों को जो बंटवारे की राजनीति से अपने को सत्ता पर काबिज रखना चाहते हैं और पंथनिरपेक्ष बहुलतावादी और सह अस्तित्व के विचार को हाशिए पर पहुंचा देना चाहते हैं।
जिन बिधुड़ी जी ने पूर्वांचल से आये भाईयों से के लिए दक्षिणी दिल्ली क्षेत्र में 17 छठ घाट बनवाये हैं, उनके बारे में यह दुष्प्रचार किया जा रहा है कि वे पूर्वांचल से आये भाईयों के दुश्मन हैं। इसके अलावा दक्षिणी दिल्ली क्षेत्र में मेट्रो फेज़ प्ट का काम भी बिधुड़ी जी ने केंद्र सरकार से पूरा पैसा दिलवाकर मेट्रो के काम को मंजूरी दिलवायी।

सांसद बिधुड़ी ने कहा कि विकास कार्यों और जनता के बीच उनकी लोकप्रियता स्पष्ट है। यही वजह है कि वह तीन बार विधायक और चौथी बार क्षेत्रवासियों ने उन्हें अपना प्रेम, आशीर्वाद देकर क्षेत्र से सांसद चुना। ऐसे में केजरीवाल एंड कम्पनी ओछी राजनीति कर उन्हें बदनाम करने में लगी है । बिधुड़ी ने कहा कि ये वही केजरीवाल हैं जो अपने लोगों तक को साथ में नहीं रख पा रहे और उनका इस्तेमाल करके दरवाज़ा से बाहर धक्का देने में माहिर हैं। इसकी एक नहीं कई मिसालें हैं – प्रशांत भूषण, कपिल मिश्रा, आशुतोष, योगेंद्र यादव, कुमार विश्वास को इस्तेमाल करके उन्हें दूध में मक्खी की तरह से फेंक दिया। वही केजरीवाल अब पूर्वांचल के भाईयों को इस्तेमाल करने का षड्यंत्र रच रहे हैं।
रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम के दौरान झगड़े को लेकर बिधुड़ी जी ने कहा कि इस मामले में उनका कोई लेना देना नहीं है। और इस घटना की जो वीडियो क्लिप्स आयी हैं उनमें भी वह कहीं नज़र नहीं आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि उच्च स्तरीय कमेटी इस मामले की जांच के लिए बिठाई गयी है और इस मामले के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।