कोविड मानदंडों का उल्लंघन करने पर बाजार बंद करने का आदेश

नई दिल्ली-राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के बीच पूरी सुरक्षा के साथ मंडी प्रशासन लोगों को फल और सब्जियां उपलब्ध करवाएगा। कोरोना की रोकथाम के लिए लगाए जा रहे वीकेंड कफ्र्यू में किसी व्यापारी या सामान लाने वालों को परेशानी न हो इसके लिए कफ्र्यू पास भी उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। फल और सब्जी सभी की जरूरत है। इसकी आपूर्ति किसी भी सूरत में प्रभावित नहीं होने देना हमारा पहला कर्तव्य है। यह कहना है आजादपुर मंडी के चेयरमैन आदिल अहमद खान का। गुरुवार को कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उन्होंने ओखला मंडी में स्थानीय एसडीएम, पुलिस और मंडी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में कोरोना से संबंधित नियमों का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया। बैठक में उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भी हम अपने फर्ज को पूरी तरह से निभाएंगे। इस जिम्मेदारी को मजबूती से निभाने के लिए कोविड नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। आदिल अहमद खान ने कहा कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं, केवल सावधानी ही इसका बचाव है, सभी लोग मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, तो इस बीमारी से बच सकते हैं। उन्होंने कहा कि मंडी में कोरोना से बचाव के लिए बड़े स्तर पर जागरुकता अभियान चलाया जाएगा लोगों को बताया जाएगा कि कैसे इससे बच सकते हैं।

लोगों को दिए जाएंगे मास्क

खान ने कहा कि मंडी में काम कर रहे मजदूरों व लोगों को मास्क वितरित किए जाएंगे। साथ ही लोगों को मास्क लगाने के लिए भी कहा जाएगा। मंडी में जो लोग बिना मास्क के घूमते हुए नजर आएंगे उनका चालान काटा जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव में मास्क काफी असरदार है। इसे पहनने से हम तो सुरक्षित होंगे दूसरे भी हमसे सुरक्षित रहेंगे।

मंडी का किया जाएगा सैनिटाइजेशन

मंडी चेयरमैन ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए मंडी में सैनिटाइजेशन का काम तेजी से किया जाएगा। जहां भी हमें संभावनाएं ज्यादा दिखेंगी उन जगहों पर ज्यादा से ज्यादा बार सैनिटाइजेशन का काम किया जाएगा।