NDMC ने दक्षिणी दिल्ली क्षेत्र में कोरोना जागरूकता पोस्टर लगाए

नई दिल्ली- तपेदिक (टीबी) बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने दिल्ली राज्य टीबी डिवीजन के तहत नई दिल्ली क्षेत्र में पालिका चेस्ट क्लीनिक और पॉलीक्लीनिक के माध्यम से ३ से ९ जनवरी तक जागरूकता गतिविधियों के विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया।
एनडीएमसी प्रवक्ता के मुताबिक परिषद ने बीमारियों के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए नई दिल्ली जिले के पंद्रह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, पीएचआई के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में प्रतिदिन बैनर के साथ ऐसे दो ई-ऑटो रिक्शा तैनात किए गए थे, जिनमें ऑडियो क्लिप के माध्यम से घोषणाएं की गई और सार्वजनिक स्थानों,बाजारों और मुख्य सडक़ो के किनारे से कई क्षेत्रों में जनता की जानकारी और जागरूकता के लिए टीबी से संबंधित पर्चे और अन्य सूचनात्मक सामग्री का वितरण किया गया।

ये गतिविधियां लोक कल्याण मार्ग,साईं बाबा मंदिर, काली बाड़ी,चाणक्यपुरी संजय कैंप आदि में जेजे कॉलोनियों में मुख्य रूप से आयोजित की गई । पालिका परिषद के द्वारा इन टीबी जागरूकता गतिविधियों के साथ-साथ टीबी चैंपियंस के लिए एनडीएमसी चेस्ट क्लीनिक, गोल मार्केट में एक प्रश्नोत्तरी,क्विज प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। जिसमें वे 12 प्रतिभागी थे, जो टीबी से लडक़र अब उबर चुके हैं और अब इस बीमारी और बीमारी की शर्म से लडऩे में दूसरों की मदद कर रहे हैं। नई दिल्ली क्षेत्र के नाइट हाउस शेल्टर, केमिस्ट की दुकानों, शिवाजी स्टेडियम बस स्टैंड, आरएमएल अस्पताल के जन औषधि केंद्रों और लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, नई दिल्ली के पुलिस स्टेशन और क्षेत्रीय विधायक कार्यालय में टीबी जागरूकता के थीम आधारित पोस्टर भी लगाए गए।