दिल्ली में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार- 24 घंटे में आए 4099 नए मामले, 1 की मौत

नई दिल्ली- राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे ओमीक्रोन के मरीजों के साथ इसकी रिकवरी रेट भी बढ़ रही है। ओमीक्रोन से संक्रमित हो रहे मरीज गंभीर स्थिति में नहीं हैं। शनिवार को दिल्ली में ओमीक्रोन के 33 नए मरीज सामने आए, लेकिन किसी मरीज को छुट्टी नहीं दी गई।

राजधानी में अभी तक ओमीक्रोन के 353 मरीज मिल चुके हैं। इनमें से 89 मरीजों को छुट्टी दी जा चुकी है। ओमीक्रोन को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि राजधानी में कोरोना की स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है। दिल्ली सरकार कोरोना की तीसरी लहर से लडऩे के लिए पूरी तरह से तैयार है। हमारा हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पूरी तरह से दुरुस्त है। सरकार के विशेषज्ञों के मुताबिक डेल्टा वेरिएंट के मुकाबले ओमिक्रॉन वेरिएंट कम घातक है।

इसमे मरीजों को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं पड़ रही है। दिल्ली में फिलहाल किसी भी मरीज को ऑक्सीजन लगाने की जरूरत नहीं पड़ी है। उन्होंने कहा कि ओमीक्रोन के खतरे से बचने के लिए घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनकर निकले, इससे ज्यादातर मामलों को रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है। केवल सावधानी ही इसका बचाव है। सभी लोग मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।