नई दिल्ली- राजधानी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में अपनी बहन की शादीशुदा युवक से दोस्ती से गुस्साए एक युवक ने अपने दोस्तों, मां और बहन के साथ मिलकर बहन के प्रेमी की हत्या कर दी। मृतक 27 वर्षीय सलमान वारदात के समय पूर्व प्रेमिका से मिलने के लिए पहुंचा था। मामले की सूचना के बाद पहुंची मयूर विहार थाना पुलिस ने मृतक 27 वर्षीय सलमान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

हत्या समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर मयूर विहार थाना पुलिस ने पूर्व प्रेमिका की मां नाजमा (51) और उसकी बहन फरीना (20) को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि आरोपी भाई फरदीन उर्फ अद्दू व उसके दो दोस्त समीर व शजर के साथ फरार बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस उनकी तलाश में छापेमारी कर रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक सलमान अपने परिवार के साथ 20/61, त्रिलोकपुरी इलाके में रहता था और पेंटिंग का काम करता था।

सलमान के परिवार में मां मकसूमा के अलावा दो भाई, पत्नी, तीन साल की बेटी और एक साल का बेटा शामिल है। सलमान की मां मकसूमा ने बताया कि सलमान की उनके पड़ोस में रहने वाली हिना नाम की लडक़ी से दोस्ती थी। दोनों एक दूसरे को पसंद करते थे और शादी करना चाहते थे। लेकिन दोनों ही परिवार शादी के लिए तैयार नहीं हुए और सलमान के परिवार वालों ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी।

सलमान ने परिवार के दबाव में आकर चार साल पहले परिवार की मर्जी से शादी कर दी, लेकिन उसने हिना से मिलना बंद नहीं किया। दोनों अक्सर मिलाकर करते थे और हिना सलमान पर शादी का दबाव बना रही थी। वह सलमान से कहती थी कि वह पत्नी को छोड़ दे और उससे शादी कर ले। लेकिन सलमान हमेशा ही उसे मना कर दिया करता था। फोन कर मिलने के लिए बुलाया पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि सोमवार रात को हिना का फोन सलमान के फोन पर आया था।

फोन आने के बाद ही सलमान हिना से मिलने के लिए पहुंचा था। दोनों अकेले में बात कर रहे थे। तभी हिना की बहन फरीना ने दोनों को एक साथ देखकर शोर मचा दिया। बेटी का शोर सुनकर पहले मां नाजमा वहां पहुंची और उसने सलमान को पकड़ लिया। जिसके बाद भाई फरदीन अपने दोस्तों के साथ वहां पहुंचा और मां और बहन फरीना के कहने पर आरोपी ने पहले सलमान को बुरी तरह पीटा शुरू कर दिया। आरोपियों ने पिटाई के दौरान ही चाकू से सलमान पर आधा दर्जन से ज्यादा वार किए। जिससे आरोपी गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसके बाद आरोपी अपने दोस्तों के साथ वहां से फरार हो गया।