पूर्व सैनिकों और शहीदों के परिवारों के आशीर्वाद ने हमें पहले ही जिता दिया चुनावः केजरीवाल

परफैक्ट न्यूज ब्यूरो/ नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ‘‘पूर्व सैनिकों और शहीदों के परिवारों ने हमें अपना आशीर्वाद देकर पहले ही चुनाव जिता दिया है। पूर्व सैनिकों ने ‘एक्स सर्विसमैन विद केजरीवाल’ का नारा दिया है। इस तरह का आशीर्वाद और प्यार मुझे पहले कभी नहीं मिला। आने वाले विधानसभा चुनाव में हमारी भारी जीत होगी। क्योंकि अब पूर्व सैनिक और शहीदों के परिवार हमारे साथ हैं।’’ इस मौके पर दिल्ली एक्स सर्विस मैन एसोसिएशन (देस्मा) के चीफ पैटर्न बीरेंद्र कादियान सहित एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह बात दिल्ली एक्स सर्विस मैन एसोसिएशन द्वारा आयोजित पूर्व सैनिकों और शहीदों के परिवारों के सम्मान समारोह में कही। रविवार को नई दिल्ली के कॉस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि हम शहीदों की शहादत का मुआवज नहीं दे सकते। किसी सैनिक की जान की कीमत कोई नहीं चुका सकता। लेकिन हमारी सरकार ने शहीदों की शहादत का सम्मान 1 करोड़ रूपये की राशि के साथ शुरू किया है। हम शहीदों के परिवारों को सरकार की ओर से सम्मान राशि उनके घर जाकर उनके परिवार को सम्मान के साथ देते रहेंगे। इसके साथ ही शहीद के परिवार के एक व्यक्ति को हमारी सरकार नौकरी दे रही है, यह योजना आगे भी जारी रहेगी।
केजरीवाल ने आगे कहा कि हमारी सरकार ने पूर्व सैनिकों को नौकरी देना शुरू किया है। हम आगे भी पूर्व सैनिकों को सम्मान के साथ विभिन्न विभागों में नौकरी देने का काम करते रहेंगे।
देस्मा के चीफ पैटर्न वीरेंद्र कादियान ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार ने पूर्व सैनिकों के लिए बहुत काम किए हैं। दिल्ली सरकार पूर्व सैनिकों को नौकरी के साथ सम्मान भी दे रही है। इसलिए एसोसिएशन से जुड़े दिल्ली के लाखों पूर्व सैनिकों ने फैसला किया है कि वह सब आम आदमी पार्टी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ हैं। इस मौके पर प्रमुख रूप से वीरेंद्र कादियान, पुरूषोत्तम कुमार वैष्णव, सीपी िंसह, बीपी वैष्णव, अनंद मुद्गल, एसपीएस नेगी, पवन कुमार सैनी, एमई रहमान, ओपी सिंह यादव और एमपी सिंह उपस्थित रहे।