-डॉ लोकेश मुनि के मार्गदर्शन में शुरू हुआ सेंटर
-विजय गोयल व श्याम जाजू ने किया उद्घाटन

परफैक्ट न्यूज ब्यूरो/नई दिल्ली
अहिंसा विश्व भारती के संस्थापक आचार्य डा लोकेश के मार्गदर्शन में करोल बाग में ‘अहिंसा योग एवं मेडिटेशन सेंटर’ की शुरूआत हुई। करोल बाग मेट्रो स्टेशन के पास आचार्य लोकेश आश्रम, 63/1 ओल्ड राजेन्द्र नगर, नई दिल्ली में आचार्य लोकेश के 37वें दीक्षा दिवस एवं अहिंसा विश्व भारती के स्थापना दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राज्यसभा सांसद विजय गोयल और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने इस मौके पर योग हाल और अहिंसा योग एवं मेडिटेशन सेंटर’ का उदघाटन किया।
आचार्य लोकेश ने कहा कि ध्यान एवं योग अपने दैनिक जीवन मे अपनाना बेहद आवश्यक है। इससे जहां अनेक बीमारियों से मुक्ति पाई जा सकती है। वहीं व्यक्तिगत, पारिवारिक एवं सामाजिक जीवन में संतोष, सौहार्द एवं शांति आती है। यहां पर सुबह शाम योग तो कराया ही जाएगा साथ ही योग के मास्टर तैयार किए जाएंगे जो विश्व के कोने कोने तक योग को ले जा सकें।
विजय गोयल ने सेंटर की सफलता की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आचार्य लोकेश का समाज कल्याण की ओर एक और अहम कदम है। शहर की आपाधापी के बीच करोल बाग जैसी जगह पर योग एवं मेडिटेशन सेंटर एक संजीवनी बूटी कि तरह है। उन्होने कहा कि शारीरिक तंदुरुस्ती में योग का महत्वपूर्ण स्थान है। इससे युवाओं को नइ प्रेरणा मिलेगी।
भाजपा उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने कहा कि समाज के विकास से पहले व्यक्तिगत विकास आवश्यक है। योग संतुलित व्यक्तिगत विकास की पहली सीढी है। इस प्रकार के योग एवं मेडिटेशन सेंटर की दिल्ली मे बहुत आवश्यकता थी। आशा है यहां से प्रशिक्षित योग ट्रेनर्स दिल्ली मे अनेक योग एवं मेडिटेशन सेंटर खोलेंगे।
अहिंसा योग एवं मेडिटेशन सेंटर का संचालन योगाचार्य कुन्दन करेंगे। इस अवसर पर सुभाष ओसवाल, मनोज जैन, रमेश तिवारी, निर्माण जैन, राम गोपाल दीक्षित, अनंत बिरादर, नवदीप जोशी, पीयूष जैन, प्रणव अमीन ने भी अपने विचार व्यक्ति किए।