एक्स्ट्रामार्क्स लेकर आया है जॉय ऑफ लर्निंग: जनवरी 2022 में पेश कर रहा है अपना पहला लर्निंग फेस्ट ‘एक्स्ट्रामार्क्स वीकेंडर’

भारत के सबसे भरोसेमंद विशालकाय, ई-टेक एक्स्ट्रामार्क्स, पहली बार दो-दिवसीय लर्निंग और रीक्रियेशनल फेस्टिवल ‘एक्स्ट्रामार्क्स (ईएम) वीकेंडर’ का आयोजन करने वाला है। एजुकेशन, एंटरटेनमेन्ट और इंस्पिरेशन के जरिये सीखने के लिये, यह वर्चुअल इवेंट तैयार किया गया है। यह स्टूडेंट्स, पेरेंट्स और एजुकेटर्स के लिये एक समृद्ध और इमर्सिव अनुभव होने वाला है, जो उन्हें घर के अंदर रहते हुए प्राप्त होगा।

क्लासरूम और किताबों के पारंपरिक ढांचे से अलग कंपनी की अलग सोच पर आधारित, एक्स्ट्रामार्क्स का पहला वार्षिक एडिशन ‘ईएम वीकेंडर’ इस उत्सव को और भी खास बना देगा। जाने-माने स्टोरीटेलर्स, प्रेरक अचीवर्स और न्यूट्रिशन, मेंटल हेल्थ, पेरेंटिंग, क्रियेटिविटी, फोटोग्राफी, म्यूजिक, आंत्रप्रेन्योरशिप, पब्लिक स्पीकिंग और कई अन्य क्षेत्रों से जुड़े इम्प्रैक्ट क्रियेटर्स के नेतृत्व में वर्चुअल टॉर्क्स और वर्कशॉप्स के रूप में कई तरह के लाइव सेशन का आयोजन किया जायेगा।

इस कार्यक्रम पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, नेहा मिश्रा- वाइस प्रेसिडेंट मार्केटिंग, एक्स्ट्रामार्क्स एजुकेशन ने कहा, “ईएम वीकेंडर’ के साथ हम जॉय ऑफ लर्निंग को साकार करना चाहते हैं। वर्कशॉप, गेम्स और म्यूजिक में शामिल कर स्टूडेंट्स को ना केवल लर्निंग के मजेदार पक्ष से अवगत कराया जायेगा; बल्कि अलग-अलग क्षेत्रों के जाने-माने स्पीकर्स और प्रेरणादायी क्रियेटर्स से प्रेरणा मिलने का भी मौका मिलेगा। हम लर्निंग को इस तरह से शामिल करना चाहते हैं, जिसे कि हासिल किया जा सके, भले ही आप कहीं भी हों।। इस कार्यक्रम के साथ, हमारा लक्ष्य युवा लर्नर्स को सीखने के लिये इस तरह से प्रेरित करना है, जैसा पहले कभी ना किया गया हो; ऐसा हम संबंधित चर्चाओं, प्रेरणा और मनोरंजन के माध्यम से करेंगे।“

एजुकेशन और एंटरटेनमेन्ट को मिलाते हुए, एजुकेटर्स और इंडस्ट्री के एक्सपर्ट से बना यह प्रतिष्ठित पैनल, मेंटल हेल्थ, बच्चों को सशक्त बनाने, जुनून को कॅरियर में बदलने, प्रभावी समय प्रबंधन, साथियों के दबाव को संभालने और पोषण को लेकर जागरूक करने जैसे कई प्रासंगिक मुद्दों की तरफ ध्यान दिलायेगा। इससे स्टूडेंट्स और पेरेंट्स दोनों को अत्यधिक लाभ होगा।

उपस्थित लोग एमपॉवर के वरिष्ठ मनोचिकित्सक और सलाहकार डॉ. जीरक मार्कर के साथ साइकोलॉजिकल हेल्थ पर चर्चा कर पायेंगे, संगीतशास्त्र के अनुराग दीक्षित के साथ बच्चों के समग्र विकास में संगीत के महत्व पर चर्चा कीजिए, रुजुता दिवेकर से बेहतर पोषण के बारे में जानिए, रियल-लाइफ पेरेंट- ताहिरा कश्यप खुराना से प्रेरित होने का मौका पाएं और भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज के साथ क्रिकेट पर बात करने का अवसर प्राप्‍त करें। ईएम वीकेंडर रियल-लाइफ से जुड़ी चर्चाओं और आपके दिमाग तक पहुंचने के बारे में है।

‘एक्स्ट्रामार्क्स वीकेंडर’ हर किसी के लिये खुला है। इच्छुक प्रतिभागी क्यूआर कोड को स्कैन करके या आधिकारिक वेबसाइट https://experiences.extramarks.com/weekender/. पर जाकर एक विशेष रजिस्टर-ओनली प्लेटफॉर्म के माध्यम से शामिल हो सकते हैं।

फेसबुक, टिवटर, लिंक्डइन और इंस्टाग्राम पर और अधिक अपडेट के लिये बने रहें