नई दिल्ली – प्रीमियम कुकवेयर और होम अप्लायंसेज़ में वैश्विक अग्रणी टेफाल ने नई दिल्ली में आयोजित एक्सक्लूसिव टेफाल प्रीमियर इवेंट में भारत के लिए अपनी अब तक की सबसे व्यापक और नवाचार-प्रेरित प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का अनावरण किया। शहरीकरण की ओर तेज़ी से बढ़ते भारतीय घरों की ज़रूरतों को ध्यान में रखकर बनाए गए 2025 रेंज का अनावरण अभिनेत्री और पर्यावरण कार्यकर्ता दीया मिर्ज़ा द्वारा किया गया, जिन्होंने स्थायी और स्मार्ट जीवनशैली के एक नए युग का उत्सव मनाते हुए ब्रांड के साथ सहभागिता की। स्थानीयकरण और टिकाऊपन पर विशेष ज़ोर देते हुए, टेफाल ने भारतीय उपभोक्ताओं की बदलती आवश्यकताओं के अनुसार अपने नवीनतम उत्पाद प्रस्तुत किए। कार्यक्रम की शुरुआत ओलिवियर नाकाश के संदेश से हुई, जिन्होंने भारत के लिए ब्रांड की दीर्घकालिक दृष्टि को साझा किया। प्रमुख उत्पादों में पुरेग्रिंड मिक्सर ग्राइंडर रेंज शामिल थी, जो उन्नत सुरक्षा फीचर्स और दमदार प्रदर्शन के साथ आती है। ब्लेंडअप पर्सनल ब्लेंडर में आठ स्मार्ट प्रोग्राम्स हैं जो पोषणयुक्त ड्रिंक्स को आसान बनाते हैं। रिवाइव सिरैमिक कुकवेयर, स्टेनलेस स्टील ट्राई-प्लाई रेंज, और फ्लेवर फोर्स टाइटेनियम कोटेड कुकवेयर को टेफाल की पेटेंट थर्मो सिग्नल तकनीक के साथ लॉन्च किया गया। इसके अलावा, ब्रांड ने ड्यूल-बास्केट एयर फ्रायर और 12 इंडियन मेनू प्रीसेट्स वाला इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकर भी पेश किया होम केयर श्रेणी में, एक्सफोर्स 13.60 कॉर्डलेस स्टिक वैक्यूम क्लीनर, हाई-परफॉर्मेंस स्टीम आयरन, और कॉम्पैक्ट गारमेंट स्टीमर शामिल थे। टेफाल प्रीमियर ब्रांड के लिए एक नया अध्याय है, जहां इसने भारत में अपनी दीर्घकालिक रणनीतिक प्रतिबद्धता को दोहराया। 2025-26 में 40 से अधिक नए उत्पाद लॉन्च करने की योजना के साथ, टेफाल श्रेणियों का विस्तार और स्थानीय नवाचार को गति दे रहा है। 10 से अधिक उत्पाद पूरी तरह भारत के लिए डिज़ाइन और डेवलप किए गए हैं और हिमाचल प्रदेश के बद्दी स्थित निर्माण इकाई में बनाए जा रहे हैं। यह सुविधा इन-हाउस मोटर निर्माण को भी सपोर्ट करती है, जिससे प्रदर्शन और गुणवत्ता में टेफाल को बढ़त मिलती है। सभी उत्पादों का स्थानीय रूप से कठोर परीक्षण किया गया है, जिसमें 300+ भारतीय रेसिपी ट्रायल्स और उपयुक्त अनुकूलन शामिल हैं जैसे कि मेटल स्पैचुला-सेफ कोटिंग्स और भारतीय मेनू प्रीसेट्स। टिकाऊपन को प्राथमिकता देते हुए, टेफाल ऐसे उत्पाद विकसित कर रहा है जो लंबे समय तक चलें और बार-बार बदले जाने की आवश्यकता को कम करें, जिससे पर्यावरणीय अपशिष्ट भी घटे।आशीष कक्कड़, सीईओ, ग्रुप सेब इंडिया ने कहा, टेफाल प्रीमियर न सिर्फ़ हमारे इनोवेटिव प्रोडक्ट्स का शोकेस है बल्कि यह दिखाता है कि हम विचारशील डिज़ाइन, नवीनतम तकनीक और यूज़र-केंद्रित नवाचार के ज़रिए रोजमर्रा की ज़िंदगी को बदलने के लिए प्रतिबद्ध हैं। भारत ग्रुप सेब के लिए एक प्रमुख बाज़ार है और हमारी बद्दी निर्माण इकाई हमें वैश्विक मानकों वाले उत्पाद, भारतीय ज़रूरतों के अनुरूप बनाकर प्रदान करने में सक्षम बनाती है। जैसे-जैसे भारतीय उपभोक्ता प्रीमियम उत्पादों की ओर बढ़ रहे हैं, हम अपने डिफरेंशिएटेड प्रोडक्ट रेंज, विस्तृत डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क और आक्रामक पोर्टफोलियो विस्तार के ज़रिए आधुनिक भारतीय घरों को नए सिरे से परिभाषित करने की दिशा में अग्रसर हैं।जसजीत कौर, वाइस प्रेसिडेंट मार्केटिंग,ग्रुप सेब इंडिया ने कहा, टेफाल, ग्रुप सेब के एक प्रमुख ब्रांड के रूप में, वैश्विक नवाचार को भारतीय उपभोक्ताओं की ज़रूरतों के अनुसार ढालकर लाता है। हम सम्मानित हैं कि दीया मिर्ज़ा जो सचमुच हमारे ‘कॉन्शियस इनोवेशन’ के दर्शन से जुड़ती हैं ने हमारे नए प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का अनावरण किया। हमारा मिक्सर ग्राइंडर, स्मार्ट कुकवेयर, लिनन केयर, और होम केयर अप्लायंसेज़ का रेंज सुरक्षा, टिकाऊपन और रोज़मर्रा की सुविधा को बिना किसी समझौते के प्रस्तुत करता है। विकल्पों की दुनिया में, टेफाल एक ऐसा ब्रांड है जिस पर उपभोक्ता हर दिन का सर्वश्रेष्ठ पाने के लिए भरोसा कर सकते हैं। दीया मिर्ज़ा, अभिनेत्री और UN पर्यावरण सद्भावना दूत, ने कहा,मैं ऐसे उपकरणों को चुनने में विश्वास रखती हूं जो टिकाऊ हों, ऊर्जा की बचत करें और मेरी पर्यावरण-संवेदनशील जीवनशैली में फिट बैठें। टेफाल के थाइटफुली डिज़ाइन किए गए उत्पाद जैसे ऑटोमैटिकली बंद होने वाला इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकर, पैन जो गर्म होने पर संकेत देता है, या वैक्यूम जो झुक जाता है ताकि आपको न झुकना पड़े नवाचार को इरादे के साथ जोड़ते हैं। यह केवल सुविधा की बात नहीं है, यह भरोसे, सुरक्षा और हमारे परिवारों की भलाई की बात है। टेफाल का फोकस स्थायित्व, सुरक्षा और रिसाइकल्ड सामग्री के उपयोग पर न केवल ज़िम्मेदार है बल्कि दूरदर्शी भी है यह मेरी सोच और जीवनशैली से मेल खाता है। ग्रुप सेब फ्रांस स्थित बहुराष्ट्रीय कंपनी, जो €8 बिलियन सालाना टर्नओवर और 150 से अधिक देशों में उपस्थिति के साथ घरेलू उपकरणों की वैश्विक अग्रणी है, भारत में टेफाल के ज़रिए नवाचार, भरोसे और श्रेणी नेतृत्व की विरासत लेकर आया है। दुनिया में कुकवेयर में नंबर 1 और यूरोप में लिनन केयर व ब्लेंडिंग में नंबर 1, टेफाल पर विश्व भर में लाखों उपभोक्ता भरोसा करते हैं। इसके उत्पाद 10,000+ रिटेल पॉइंट्स, 300 डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनर्स, प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म्स और आधुनिक ट्रेड चैन के ज़रिए मेट्रो, टियर 1 और 2 शहरों में उपलब्ध होंगे। एक अपग्रेडेड ऑल-इंडिया सर्विस नेटवर्क इस वितरण को सपोर्ट करेगा। टेफाल भारत को एक रणनीतिक विकास बाज़ार मानता है और आगामी श्रेणियों जैसे कॉफ़ी मेकर, किचन टूल्स, और स्टोरेज सॉल्यूशंस में विस्तार करेगा। शॉप-इन-शॉप, डिजिटल-फर्स्ट एंगेजमेंट्स और त्योहारी मार्केटिंग अभियान जैसे अनुभवात्मक फॉर्मैट्स के ज़रिए वितरण को मज़बूत किया जाएगा। जैसे-जैसे भारतीय उपभोक्ता उच्च-उपयोगिता वाले रसोई समाधान खोजते हैं, टेफाल का रोडमैप नए उत्पादों का चरणबद्ध लॉन्च, विस्तारित साझेदारियां और टिकाऊपन पर केंद्रित उपभोक्ता संवाद सुनिश्चित करेगा।