-अशोक रोड पर बनाए गए कार्यालय से संचालित होगा काम
-100 सिम कार्डस से होगी मॉनिटरिंग और पोस्टिंग

परफैक्ट न्यूज ब्यूरो/नई दिल्ली
इस बार का दिल्ली विधानसभा चुनाव दिलचस्प होने जा रहा है। बीजेपी ने चुनाव में अपनी सारी ताकत झोंक देने की तैयारी कर ली है। पार्टी ने दिल्ली की सोशल मीडिया टीम पर इस बार भरोसा नहींं जताया है। आने वाले दिनों में बीजेपी नए रूप में दिखाई देने वाली है। इसलिए दिल्ली से जुड़ा सोशल मीडिया का काम अमित मालवीय की टीम ने संभाल लिया है। शुक्रवार को अमित मालवीय और उनकी सहयोगी सोशल मीडिया टीम की एक बैठक भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व वरिष्ठ नेता भूपेंद्र यादव और दिल्ली बीजेपी के संगठन महामंत्री सिद्धार्थन ने ली। बैठक के बाद अमित मालवीय की टीम ने सोशल मीडिया का काम संभाल लिया है।
बीजेपी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि नई टीम का कार्यालय अशोक रोड पर स्थित एक बंगले पर बनाया जा रहा है। यहां मॉनिटरिंग के जरिए हर चैनल और अखबार में चलने वाली खबर पर पैनी नजर रखी जाएगी। इसके साथ ही बीजेपी की गतिविधियों को सोशल मीडिया के जरिए तेजी से फैलाया जाएगा। इसके लिए एक मोबाइल सेवा देने वाली कंपनी को 100 सिम कार्डस का ऑर्डर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस टीम में करीब 50 लोग रहेंगे।
सक्रिय भूमिका में संगठन महामंत्रीः
दिल्ली बीजेपी के संगठन महामंत्री सिद्धार्थन आजकल नई और आक्रामक भूमिका में नजर आ रहे हैं। वह पिछले छह महीने से ज्यादा समय से पार्टी संगठन को तेजी से सक्रिय बनाए हुए हैं। सुबह-सवेरे बैड से उठने के बाद प्रातः 5 बजे से ही संगठन के काम में सक्रिय हो जाते हैं। रोजाना पार्टी की आधा दजर्न से ज्यादा बैठकें ले रहे हैं और इतने ही अलग अलग कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं। शुक्रवार को भी सिद्धार्थन ने कई बैठकें लीं। उनमें से एक बैठक केंद्रीय शोसल मीडिया की भी रही।
आक्रामक रूख में भाजपाः
सोशल मीडिया के मामले में दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने बढ़़त बनाई हुई है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है। बीजेपी 2013 और 2015 के विधानसभा चुनावों में अपना हस्र देख चुकी है। अतः अब पार्टी ने आक्रामक रूख अपनाने का मन बनाया है। आने वाले दिनों में बीजेपी का नया रूप देखने को मिल सकता है।
गुजरात में भी इसी टीम ने संभाला था कामः
बीजेपी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि पार्टी इस बार चुनाव में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती। यही कारण है कि सोशल मीडिया का काम नई टीम को दिया गया है। बताया जा रहा है कि इसी टीम ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भी सोशल मीडिया का काम संभाला था। गुजरात में भाजपा को अच्छी जीत हासिल हुई थी।
दिल्ली की सोशल मीडिया पर नहीं भरोसाः
अब तक हुए दिल्ली विधानसभा चुनावों में दिल्ली की सोशल मीडिया टीम ही काम संभालती रही है। पार्टी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि इस बार दिल्ली भाजपा के संगठन महामंत्री से लेकर केंद्रीय नेतृत्व तक को दिल्ली की टीम पर भरोसा नहीं है। यही कारण है कि पार्टी पहले से ही सोशल मीडिया के मामले में आक्रामक रूख अपना कर चलना चाहती है।