-दिल्ली बीजेपीः संतोष-चुघ ने निकाले ‘विस्तारक’ रूपी तीर
-दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी विस्तारकों को बताई रणनीति
-प्रदेश नेतृत्व के बजाय केंद्रीय नेतृत्व ने संभाली चुनाव की कमान

परफैक्ट न्यूज ब्यूरो/ नई दिल्ली
दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व गंभीर हो गया है। इसकी गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि केंद्रीय नेतृत्व ने खुद दिल्ली विधानसभा चुनाव की कमान संभाल ली है। भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने पहली बार मंगलवार को दिल्ली बीजेपी के विस्तारकों की बैठक ली। पार्टी ने ‘विस्तारक’ रूपी तीरों को दिल्ली के सियासी मैदान में बीजेपी की सत्ता कायम करने के लिए छोड़ दिया है। इसमें प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, प्रदेश सह प्रभारी तरूण चुघ, प्रदेश उपाध्यक्ष अभय वर्मा, प्रदेश महामंत्री राजेश भाटिया, कुलजीत चहल और रविंद्र गुप्ता मौजूद रहे। बैठक में पार्टी के जिला अध्यक्षों को भी शामिल किया गया।
बैठक में सभी 7 लोकसभा विस्तारक और विधानसभा के 71 विस्तारक शामिल हुए। राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने कहा कि विस्तारक पार्टी के रीढ़ की हड्डी होता है उसका दलगत राजनीति से कोई सरोकार नहीं होता। लेकिन केन्द्र सरकार की नीतियों और दिल्ली सरकार की नाकामियों को घर-घर तक पहुंचाने में वह मील का पत्थर साबित होगा। आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर क्षेत्र का कोई भी हिस्सा बिना संपर्क करे नहीं छोड़ना है। छोटी-छोटी गलियों में दुकान करने वाले से लेकर चाय, नाई, मोची की दुकान तक हमें सम्पर्क बनाकर उन्हें भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिये प्रेरित करना है। दिल्ली की खस्ता हाल के बारे में जनजन को बताना है।
दिल्ली के सह-प्रभारी तरूण चुघ ने कहा कि दिल्ली में न साफ पानी और न साफ हवा है और न ही ठीक सड़कें हैं। लोगों का बुरा हाल है, लेकिन दिल्ली सरकार आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति में उल्झी पड़ी है। केन्द्र सरकार की कल्याणकारी नीतियों को रोकने का काम लगातार करती रही है। मामला चाहे गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान देने का हो या फिर आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रूपये तक का मुफ्त इलाज देने का हो। भाजपा कार्यकर्ताओं को केन्द्र सरकार की नीतियों जन-जन तक पहुंचाने की जरूरत है जिससे विधानसभा चुनाव में केजरीवाल सरकार का सूपड़ा साफ किया जा सके।
चुघ ने कहा कि हमें बूथ स्तर पर लोगों को जोड़ने और पार्टी का विस्तार करके फर्स्ट टाइम वोटर को यह समझाने की जरूरत है कि केजरीवाल सरकार ने उनके साथ छल किया है। विस्तारकों को उन मतदाताओं का वोट बनाने की जरूरत है जिनका वोट अभी तक नहीं बना है। सभी कार्यकर्ताओं को पूरी ताकत से चुनाव में आज से ही लग जाना है जिससे झूठ और फरेब की केजरीवाल सरकार की बिदाई की जा सके।
तरूण चुघ ने आगे कहा कि प्रदेश, जिला, मंडल, मोर्चा, विभाग, प्रकल्प, प्रकोष्ठ, शहरी केन्द्र एवं बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर पूरी शक्ति के साथ जनविरोधी केजरीवाल सरकार को दिल्ली की सत्ता से उखाड़ फेंकने की जरूरत है। क्योंकि यह सरकार दिल्ली की जनता की प्रत्येक आकांक्षाओं पर फेल साबित हुई है और करदाताओं के पैसे को स्वयं की राजनीति चमकाने के लिए लगातार कर रही है। भ्रष्टाचार का चारों तरफ बोलबाला है।
दिल्ली बीजेपी के संगठन महामंत्री सिद्धार्थन ने कहा कि विस्तारकों को माइक, मंच और माला से दूर रहना चाहिये। उन्हें जिस विधानसभा की जिम्मेदारी दी गई है उसे जिताकर भारतीय जनता पार्टी की झोली में डालना है। पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को पूर्ण विश्वास है कि 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा भारी बहुमत के साथ विजयी होकर दिल्ली में सरकार बनायेगी। दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनने के बाद सभी विस्तारकों को सम्मानित किया जायेगा।
प्रेस विज्ञप्ति में तिवारी का नाम!
मंगलवार को बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष और सह-प्रभारी तरूण चुघ ने विस्तारकों की बैठक ली। इस बैठक में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी शामिल नहीं हुए थे। दरअसल संसद के शीतकालीन सत्र में व्यस्त रहने की वजह से वह पार्टी के किसी कार्यक्रम में भाग ही नहीं ले सके। इस बात की चर्चा तिवारी ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर की कि वह मंगलवार को सुबह सवा 9 बजे ही संसद में पहुंच गए थे। बता दें कि इसके बाद वह कुछ ‘एमिनेंट पर्सनेलिटीज’ (दागी लोगों) को बीजेपी में शामिल करने वाले कार्यक्रम में भी शामिल नहीं हो पाए थे। फिर भी ‘छापस रोगी’ दिल्ली बीजेपी के मीडिया विभाग ने प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का नाम विस्तारकों की बैठक में शामिल होने वालों की सूची में शामिल करके प्रेस विज्ञप्ति में भेज दिया।