‘डोनेट स्माइल’ के तहत कार्यक्रमों का आयोयजन

परफैक्ट न्यूज ब्यूरो/ नई दिल्ली
डोनेट स्माइल अभियान के तहत सड़क के बच्चों के लिए एक मुस्कान लाने और खुशी फैलाने के लिए, शहर एनजीओ चेतना के साथ मिलकर वीमेट के लघु वीडियो ऐप को ट्रेंड कर रहा है। भारत भर के शहरों के शीर्ष वीमेट उपयोगकर्ता, जिनके पास ऐप पर बड़ी संख्या में प्रशंसक हैं, ने चेतना से भरी 30 गतिविधियों के साथ दोपहर में गतिविधियों का आनंद लिया। शीर्ष टडंजम उपयोगकर्ता जो गुरूचेला के नाम से जाता है और ऐप पर 2 लाख से अधिक लोगों का प्रशंसक है, वह स्वयं कैंसर से बचे हैं। उन्होंने बच्चों को जादू के करतब दिखाए और उनके जुनून का अनुसरण करने और जीवन में सभी बाधाओं के खिलाफ उनकी प्रतिभा का अनुसरण करने के लिए प्रेरित किया। “हम अक्सर अपने जीवन में नकली लोगों का सामना करते हैं। लेकिन ये बच्चे इतने मासूम हैं, और उनकी भावनाएं दिल को छूने वाली हैं। मैं वास्तव में इन बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए टडंजम के प्रयासों की सराहना करता हूं। मैं उनसे अनुरोध करूंगा कि वे इस तरह की और गतिविधियां आयोजित करें और मैं निश्चित रूप से इसका हिस्सा बनना चाहता हूं।
लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री खुशी दानी जिनके फैशन वीडियो टडंजम पर बहुत हिट हैं, इन बच्चों के साथ खेल खेलते हैं जबकि एक अन्य टडंजम उपयोगकर्ता खालिद फाइटर ने कुछ स्टंट दिखाए और बच्चों को आत्मरक्षा तकनीक सिखाई। खालिद भारत में रहने वाले अफगानिस्तान का एक मिश्रित मार्शल आर्ट अंतरराष्ट्रीय चैंपियन है। उनके फिटनेस वीडियो ने उन्हें ऐप पर भी बड़ी संख्या में फॉलो किया है। यह देश के भविष्य को प्रेरित करने में सक्षम होने के लिए बहुत संतुष्टिदायक है, खालिद ने कहा।
भावना श्रीवास्तव जो एक ग्रामीण स्कूल शिक्षक हैं, ने बच्चों को कुछ दिलचस्प चित्र सिखाए। भावना जो एक भाषा और विज्ञान की शिक्षिका है, बच्चों को पढ़ाने के लिए प्रतिदिन 100 किमी (अपने गृहनगर लखनऊ से एक गाँव और वापस) की सवारी करती है। उसने इन बच्चों के साथ बातचीत करते हुए एक अद्भुत अनुभव पाया।
भावना कहती हैं, “हालांकि सड़क पर रहने वाले बच्चों के पास शिक्षा और स्कूलों की समान सुविधाएं नहीं हैंय हालाँकि, मुझे यह देखकर खुशी होती है कि वे वास्तव में छोटे शहरों के विशेषाधिकार प्राप्त बच्चों की तुलना में अधिक स्मार्ट और सक्रिय हैं!
यह बच्चों के लिए एक अनूठा अनुभव था, जो अपने जीवन में पहली बार सोशल मीडिया के प्रभावकारों से मिल रहे थे। यह उनके लिए प्रेरणा का स्रोत था और उनकी दैनिक दुनिया के बाहर जीवन के लिए एक अच्छा है।