-राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से मिलेगा प्रतिनिधिमंडल
-डीजेए के द्विवार्षिक चुनाव को लेकर पर की गई चर्चा

परफैक्ट न्यूज ब्यूरो/ नई दिल्ली
दिल्ली और देश में पत्रकारों के प्रति बढ़ती हिंसा की घटनाओं को लेकर दिल्ली जर्नलिस्ट एसोसिएशन (संबद्ध नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट इंडिया) का प्रतिनिधिमंडल जल्दी ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेगा। दिल्ली जर्नलिस्ट एसोसिएशन (डीजेए) की एक बैठक एनयूजे के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ पत्रकार रासबिहारी की अध्यक्षता में गुरूवार 19 दिसंबर को प्रेस क्लब में हुई। बैठक में हाल ही में जामिया इलाके में कवरेज के लिए गए पत्रकारों पर हमले पर चिंता जताई गई। साथ ही डीजेए के द्विवार्षिक चुनाव के कार्यक्रम पर भी चर्चा की गई। दरअसल 23 जनवरी को डीजेए के चुनाव के लिए यदि जरूरी हुआ तो मतदान होगा। बैठक में डीजेए के अध्यक्ष राकेश थपलियाल, महासचिव ज्ञानेंद्र सिंह और पदाधिकारी व कार्यकारिणी सदस्य मौजूद रहे।
एनयूजे व डीजेए पदाधिकारियों ने कहा कि पत्रकारों के खिलाफ लगतार हिंसा बढ़ती जा रही है। इसकी वजह से पत्रकारों को अपना काम करने में परेशानी झेलनी पड़ती है। दिल्ली जैसे सुरक्षित कहे जाने वाले शहरों में भी पत्रकारों के साथ हिंसा की वारदातें देखी जा रही हैं। पत्रकार संगठन के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मांग की है कि पुलिस और सुरक्षा बलों के लिए पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर कुछ गाइडलाइंस जारी की जानी चाहिए। ताकि पत्रकार खबरों के संकलंन संबंधी अपने काम को सही तरह से अंजाम दे सकें।
जल्दी ही दिल्ली जर्नलिस्ट एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से मुलाकात करेगा। उन्होंने बताया कि एनयूजे और डीजेए लंबे समय से पत्रकार सुरक्षा की मांग को सरकार से संबंधित विभिन्न मंचों पर उठाते आ रहे हैं। जल्दी ही डीजेए का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली के उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री से मिलकर पत्रकार सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाने की मांग करेगा।